Bandipora army_chopper_crash: बांडीपोरा गुरेज सेक्टर में सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त

361

श्रीनगर: Bandipora army_chopper_crash  उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोरा के गुरेज के तुलैल इलाके में शुक्रवार दोपहर को सेना का एक चीता हेलीकाप्टर गुजरान नाले के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरेज घाटी के गुजरान नाले हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही वहां बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। हेलीकाप्टर के पायलट और सह-पायलट का पता लगाया जा रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो हेलीकाप्टर में सवार पायलट और को-पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए हैं परंतु अभी तक अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।

PM Modi Road Show: मोदी का रोड शो खत्म, अहमदाबाद से गांधीनगर में भाजपा दफ्तर पहुंचे

एसडीएम गुरेज ने बताया कि दुर्घटना के बाद से सेना के हेलिकॉप्टर (Bandipora army_chopper_crash) से संपर्क टूट गया था। वहीं रक्षा मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरेज सेक्टर के बरौम इलाके में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सुरक्षाबलों का दल हेलिकॉप्टर के पायलट व को-पायलट के बचाव के लिए बर्फीले इलाके में पहुंच रहे हैं।

यह हादसा नियंत्रण रेखा के नजदीक गुरेज सेक्टर में हुआ

आपको बता दें कि यह हादसा नियंत्रण रेखा के नजदीक गुरेज सेक्टर में हुआ। ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि नियंत्रण रेखा के नजदीक जब सेना का ये हेलीकाप्टर गश्त लगा रहा था, उसमें अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। बर्फीला इलाका होने की वजह से इमरजेंसी लेंडिंग नहीं हो सकती थी। लिहाजा पायलट व को-पायलट संपर्क टूटने से पहले हेलीकाप्टर से सुरक्षित निकल गए थे। इसके बाद हेलीकाप्टर गुजरान नाले में गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया।

सेना का एक दल पायलट व को-पायलट की तलाश में जुटा हुआ है। सेना ने अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।

UP Election Result 2022: यूपी में बड़ी जीत के बाद भाजपा दफ्तर पहुंचे सीएम योगी

Leave a Reply