Ashok Chavan Resigns : कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने छोड़ी पार्टी

26

मुंबई। Ashok Chavan Resigns : लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व कांग्रेस नेता पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। सूत्रों की मानें तो चव्हाण अब भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Farmers protest delhi : दिल्ली के बॉर्डरों पर धारा 144 लागू; सड़कों पर कीलें और बैरिकेड्स लगे

वहीं, चव्हाण ने सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की। इसी के बाद से उनके इस्तीफा सौंपने की अटकलें लग गई थी।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि दूसरे दलों के कई कद्दावर नेता बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं, खासकर कांग्रेस के कई नेता वरिष्ठ नेताओं के व्यवहार के कारण हमारे संपर्क में हैं।

क्यों छोड़ी कांग्रेस?

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले से नाराज थे. सूत्रों ने बताया कि उन्हें पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की लहर लग रही है.

अशोक चव्हाण नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद छोड़ने से भी नाराज थे, उनका मानना था कि पटोले की वजह से ही महाराष्ट्र में सरकार गिर गई. सूत्रों ने बताया कि अशोक चव्हाण ने पार्टी हाईकमान से कहा था कि नाना पटोले को अध्यक्ष पद से हटाकर उन्हें महाराष्ट्र कांग्रेस का अध्यक्ष बनाएं.

अशोक चव्हाण (Ashok Chavan Resigns) 2008 से 2010 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे. उनके पिता शंकरराव चव्हाण भी महाराष्ट्र के सीएम रहे हैं. चव्हाण 2015 से 2019 तक महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. वो 1987 में पहली बार लोकसभा के सांसद चुने गए. इसके बाद 1999 से 2014 तक 3 बार विधायक रहे. 2014 में दूसरी बार सांसद चुने गए थे.

Haldwani Violence : बनभूलपुरा में हिंसा के बाद पलायन तेज; 300 परिवार घरों में लगा ताला

Leave a Reply