रेडियो के जरिए राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

3243
page3news-mann-ki-baat
page3news-mann-ki-baat

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। उनका यह संबोधन रेडियो पर प्रसारित होगा। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद यह उनका पहला संबोधन होगा। ऑल इंडिया रेडियो ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इन दिनों कश्‍मीर में इंटरनेट और फोन सिग्‍नल बाधित है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन के लिए रेडियो को चुना है।

जम्‍मू कश्‍मीर होगा मुद्दा

हालांकि ऑल इंडिया रेडियो ने बाद में अपने ट्वीटर हैंडल से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जाने वाले संबोधन की जानकारी को डिलीट कर दिया। फिलहाल इसके पीछे के कारणों की जानकारी नहीं है।

पाकिस्‍तान ने इसे संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन बताया

केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 के प्रावधानों को हटा दिया गया। साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर व लद्दाख को अलग अलग दो केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला लिया गया है। इसके बाद से पाकिस्तान के साथ रिश्‍तों में तनाव आ गया है। पाकिस्‍तान ने इसे संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन बताया और भारत के साथ व्‍यापारिक संबंध तोड़ने का फैसला ले लिया है।

लाइव सैटेलाइट को ध्वस्त करने की भारत की ताकत का भी उल्‍लेख किया था

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान 27 मार्च को राष्ट्र के नाम संबोधन दिया था। तब उन्होंने लाइव सैटेलाइट को ध्वस्त करने की भारत की ताकत का भी उल्‍लेख किया था।

Leave a Reply