Apple Store : भारत में खुला देश का पहला एपल स्टोर,जानें इसकी खासियत

220

नई दिल्ली। India’s First Apple Store : मंगलवार को iPhone निर्माता कंपनी Apple का पहला स्टोर भारत में खुल गया है। इस खास मौके पर एपल के सीईओ टिम कुक खास तौर पर भारत आए हैं और उन्होंने ग्राहकों का स्वागत किया। बता दें कि इसे मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के Jio वर्ल्ड ड्राइव मॉल में Apple BKC नाम से खोला गया है।

Former MP Manohar Kant Dhyani : से सीएम धामी ने की मुलाकात

कहा जा रहा है कि Apple Store बाकी सभी स्मार्टफोन स्टोर से काफी अलग है। इसके खास तौर पर भारतीय कल्चर को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसमें कई अलग-अलग राज्यों के कलाकारी देखने को मिलती है। तो चलिए जानते हैं भारत के पहले एपल स्टोर (India’s First Apple Store) की क्या है खास बातें।

एपल का पहला स्टोर भारत में इस कंपनी के 25 साल पूरे होने की खुशी में खोला गया है। 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में इसे ओपन किया गया है। इसके बाद 20 अप्रैल को दिल्ली के साकेत में इसका दूसरा स्टोर खुलने वाला है। भारत में एपल का नया आउटलेट कंपनी द्वारा ‘भारतीयकृत’ (Indianize) करने के प्रयासों को दिखाता है। मुंबई में खोले गए आउटलेट को काले और पीले रंग में तैयार किया गया है जो कि मुंबई की फेमस टैक्सी से प्रेरित है।

भारतीय ग्राहक Apple BKC स्टोर में कंपनी की AI सर्विस ‘एपल ‘जीनियस’ के साथ बातचीत कर सकेंगे। यह सुविधा बिल्कुल वैसी ही है, जैसा विदेशों में एपल स्टोर में दिया जाता है। एपल ‘जीनियस से ग्राहक कपनी के किसी भी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी ले सकते हैं। Apple BKC में ग्राहक नए iPhones और कंपनी के बाकी प्रोडक्ट्स को तो खरीद ही सकते हैं। साथ ही, खरीदार अपने पुराने iPhones, Mac, iPad को नए के लिए एक्सचेंज कर सकते हैं। यह ट्रेड इन प्रोग्राम के तहत उपलब्ध है। इससे भारत के युवाओं रोजगार मिल रहा है। एपल भारत में सीधे तौर पर 2500 लोगों को रोजगार देता है और अपने ऐप ईकोसिस्टम के जरिए 10 लाख नौकरियां सृजित करने में मदद करता है।

KKBKKJ Advance Booking : सलमान की फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू

Leave a Reply