Anantnag Encounter : अनंतनाग में सातवें दिन समाप्त हुई मुठभेड़, मारा गया आतंकी कमांडर उजैर खान

181

श्रीनगर Anantnag Encounter :   जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बीते बुधवार शुरू हुई मुठभेड़ आज समाप्त हो गई। सेना ने लश्कर कमांडर उजैर खान को मार गिराया है साथ ही उसके पास से मिले हथियारों को जब्त कर लिया है। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अभी तलाशी अभियान जारी है।

Dengue In Uttarakhand : उत्तराखंड में डेंगू के अब तक कुल 1663 मामलें

मुठभेड़ स्थल से दो शव बरामद हुए थे

इससे पहले सोमवार को मुठभेड़ स्थल (Anantnag Encounter) से दो शव बरामद हुए थे, जिनमें एक शव लापता जवान प्रदीप सिंह का है जो पटियाला के रहने वाले थे। प्रदीप सिंह आतंकियों से लोहा लेते हुए बलिदान हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि बलिदानी प्रदीप सिंह कोकेरनाग ऑपरेशन का हिस्सा थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान ही वह गायब हो गए थे।

आतंकी ठिकानों से मिले कुछ सामान

अनंतनाग के जंगल में जारी आतंकरोधी अभियान में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने से एक पिस्तौल, कुरान, दरी के अलावा जली हुई अवस्था में पड़े हथियारों का जखीरा बरामद किया है। गडोल कोकरनाग में बीते मंगलवार की शाम को सेना की 19 आरआर और पुलिस के एक संयुक्त कार्यदल ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया था।

आतंकी गडोल के बाहरी छोर पर स्थित एक सीधी पहाड़ी पर पेड़ों की ओट में स्थित गुफा में ठिकाना बनाए हुए थे। मंगलवार और बुधवार की मध्यरात्रि को मुठभेड़ शुरु हुई थी,जिसमें अब तक चार सुरक्षाकर्मी बलिदानी हो चुके हैं और दो आतंकियों के मारे जाने की सूचना है।

Ganesh Chaturthi 2023 : PM मोदी ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की दी शुभकामनाएं

 

Leave a Reply