पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच देशभर के लोगों को महंगाई का एक ओर झटका

0
189

नई दिल्ली। LPG Gas Cylinder Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर के लोगों को महंगाई का एक ओर झटका लगा है। दिल्ली में एक बार फिर रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं, यह इजाफा सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि देशभर में हुआ है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा इजाफा किए जाने के बाद बृहस्पतिवार से राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 794 रुपये हो गया है। इसमें 25 रुपये का इजाफा किया गया है। इससे पहले यह 769 रुपये था। बृहस्पतिवार को जब लोग रसोई गैस की बुकिंग कराने लगे तो उन्हें बढ़े दाम के बारे में जानकारी मिली। फरवरी महीने में अब तक तीन बार रसोई गैस के दाम (LPG Price Hike) में बढ़ोतरी हो चुकी है।

प्रधानमंत्री ने पुडुचेरी में विभिन्न परियोजनाओं का किया शिलान्यास

बता दें कि पेट्रोल और डीजल इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने फरवरी महीने में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों तीसरी बार इजाफा किया है। इसके पहले IOCL ने 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे। इस तरह रसोई सिलेंडर के दामों 100 रुपये का इजाफा हो चुका है।

फरवरी महीने में 3 बार बढ़े दाम

IOCL ने 4 फरवरी को रसोई गैस के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद 15 फरवरी को सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ाए। 25 फरवरी को IOCL ने 25 रुपये की बढ़ोतरी की।

विभिन्न शहरों में 14.2 किलो रसोई गैस का दाम

गुरुग्राम : 803 रुपये
फरीदाबाद : 796 रुपये
सोनीपत : 803 रुपये
गाजियाबादः 792 रुपये

बता दें कि पिछले साल दिसंबर महीने में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 2 बार इजाफा हुआ था। एक दिसंबर को IOCL ने 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 594 रुपये से बढ़ाकर 644 किया गया ​था। इसके बाद 15 दिसंबर को इसकी कीमत में इजाफा करते हुए 694 रुपये कर दी थी। इसके बाद जनवरी में तो कीतम में इजाफा नहीं किया, लेकिन फिर फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर में तीन बार इजाफा हो चुका है। बता दें कि इससे पहले जनवरी महीने में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत 694 रुपये थी।

सीएम हेल्पलाइन पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी होंगे पुरस्कृत

LEAVE A REPLY