शेयर मार्केट में रुपये लगाने के नाम पर रिटायर शिक्षिका से ठगे 21 लाख

1019

शेयर मार्केट में रुपये लगाने के नाम पर हल्द्वानी की रिटायर शिक्षिका से 21 लाख से अधिक रुपयों की ठगी का मामला सामने आया है। मामले में कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिला से ले गए 13 लाख 50 रुपये

पुलिस के अनुसार श्याम भवन तिकोनिया निवासी रिटायर शिक्षिका चित्रा रौतेला पत्नी स्व. एसपीएस रौतेला के पास वर्ष 2014 में एक अज्ञात नंबर फोन आया। उसने खुद को वोडाफोन मोबाइल कंपनी का अधिकारी बताते हुए अपना नाम अमित सहगल बताया। धीरे-धीरे शिक्षिका से जान पहचान बढ़ा ली। कुछ समय बाद उसने शिक्षिका को शेयर मार्केट में रुपये लगाने की बात बताकर झांसे में ले लिया।

आरोप है कि कुछ समय बाद अमित अपने दो साथी राजेंद्र और बलबीर को लेकर हल्द्वानी पहुंचा और महिला को शेयर मार्केट में रुपये लगाने के कई लुभावने प्लान बताए। इस बीच वह महिला से 13 लाख 50 रुपये ले गए। साथ ही उसका एटीएम भी ले गए। इसके बाद वह लगातार महिला के संपर्क में रहे और उसके एटीएम से रुपये निकालते रहे। उसके बाद शिक्षिका को बताया गया कि उनके लगाए गए रुपयों की वैल्यू एक करोड़ से अधिक पहुंच गई है।

अब यदि वह 7 लाख 50 हजार रुपये और लगाती हैं तो इसकी वैल्यू करीब दो साल बाद अधिकतम 88 करोड़ तक भी पहुंच सकती है। साथ ही शिक्षिका को विश्वास दिलाने के लिए कहा कि यह रुपये उन्हें नगद न देकर अपने अपने खाते में ही जमा करें। उसके बाद उनके जमा किए रुपयों की वैल्यू पता चलेगी। शिक्षिका ने फिर झांसे में आकर रुपये अपने खाते में जमा कर दिए।

Leave a Reply