ग्रामीणों ने शासन प्रशासन के खिलाफ निकाला जुलूस

1114

वर्षो से स्वीकृत भगोती-लालुरी-टिम्टा मोटर मार्ग का निर्माण कार्य अभी तक शुरू न होने से नाराज ग्रामीणों का गुस्सा सड़क पर फूट आया। शुक्रवार को उन्होंने भगोती पहुंचकर जुलूस निकाला एवं प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने शासन प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा भी बुलंद किया। बाद में जिलाधिकारी के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा।

विदित हो कि 15 किमी भगोती-लालुरी-टिम्टा मोटर मार्ग प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत वर्ष 2009 से स्वीकृत है। 3-4 बार सर्वे भी हो चुकी है, लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी निर्माण की मंजूरी न मिलने से ग्रामीण भड़क उठे तथा जेडुवा, मज्यूर नायक, लालुरी, कनोली व टिम्टा समेत आसपास के गांवों के ग्रामीण मीलों पैदल चल कर सुबह भगोती में आ धमके तथा प्रदर्शन कर नारेबाजी की एवं भगोती से जेडुवा तक मासी-चैखुटिया मोटर मार्ग में जुलूस निकालकर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को जमकर कोसा।

रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा किया बुलंद

रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा भी बुलंद किया। सभी ने एक स्वर से शीघ्र ही सड़क निर्माण प्रक्रिया शुरू न होने पर 15 मई से निर्णायक आंदोलन का भी एलान किया। बाद में क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने तहसील कार्यालय में आकर इस आशय का एक ज्ञापन तहसीलदार सतीश बर्थवाल को भी सौंपा गया।

प्रधान गीता शर्मा, भगा देवी, हरी राम आर्य, मृदुल शर्मा, विपिन शर्मा, गणेश जोशी, दुर्गा सिंह, रमेश चंद्र, प्रकाश पालीवाल, कैलाश खुल्बे, विनोद कुमार, देवी दत्त, गोकुला नंद, मुकेश कुमार, हेमा बिष्ट, लीला, आशा, गंगा देवी, भावना, कमला व रेबुली देवी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply