मंदिर से चोरों ने उड़ाए हजारों के जेवर

0
534

चंबा में बीती रात्रि चोरों ने ग्राम पंचायत जाख, जिजली व जसपुर गांव में तीन मंदिरों के ताले तोड़ उनसे नथ, मांग टीका, छत्र, जेवर और नकदी चुरा ली। चोरी का पता तब चला जब लोग सुबह मंदिर में पूजा करने पहुंचे। प्रखंड के ग्राम जिजली में बुधवार रात्रि अज्ञात चोरों ने मां ज्वाल्पा देवी मंदिर का ताला तोड़, वहां मूर्ति से नथ, मांगटीका आदि जेवर और दानपात्र से नकदी उड़ा ली। चोरी की इस घटना का पता तब चला जब गांव निवासी द्वारी प्रसाद थपलियाल गुरुवार सुबह मंदिर में पूजा करने गए। उन्होंने देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ है और दरवाजे खुले हैं।

दानपात्र से नगदी गायब

मंदिर के अंदर जाने पर मूर्ति से नथ और मांग टीका गायब रहा। इसके अलावा दानपात्र से नगदी गायब है। उन्होंने इसकी सूचना क्षेत्र पंचायत सदस्य अनीता थपलियाल को दी। उन्होंने बताया कि चोरों ने मंदिर से करीब दस हजार की नकदी के अलावा चालीस से पचास हजार तक का सामान चुरा लिया है।

उन्होंने थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। वहीं दूसरी ओर जाख गांव के राज राजेश्वरी मंदिर और जसपुर के शिवालय मंदिर के चोरों ने ताले तोड़ दिए। चोर राज राजेश्वरी मंदिर से चांदी के दो छत्र ले गए। चंबा थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चैहान का कहना है कि ग्रामीणों ने चोरी की घटनाओं के संबंध में सूचना दी है।

LEAVE A REPLY