State Mahila President Morcha met CM : नकल विरोधी कानून पारित करने के लिए किया आभार व्यक्त

200

देहरादून: State Mahila President Morcha met CM  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से बुधवार को सचिवालय में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा, उत्तराखंड की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती आशा नौटियाल तथा अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की तथा नकल विरोधी कानून पारित करने के लिए आभार व्यक्त किया। भाजपा महिला मोर्चा उत्तराखंड ने प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत क्षैतिज महिला आरक्षण अध्यादेश लागू करने के लिए भी राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। भाजपा महिला मोर्चा उत्तराखंड के सदस्यों ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भर्ती परीक्षाओं के लिए उत्तराखंड में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया जाना अत्यंत सराहनीय प्रयास है। राज्य में जो नकल विरोधी कानून लागू किया गया है, उसमें भर्ती परीक्षाओं में अनुचित कार्य करने की मंशा रखने वालों के लिए सख्त सजा का प्रावधान किया गया है। इससे भर्ती परीक्षाएं  पूरी पारदर्शिता तथा निष्पक्षता के साथ होंगी। इसी प्रकार सरकारी नौकरियों में 30 फ़ीसदी क्षैतिज आरक्षण अध्यादेश और नकल विरोधी कानून के माध्यम से उत्तराखंड की बेटियों के लिए सरकारी नौकरियों में रोजगार के अवसर सुनिश्चित होंगे।

Earthquake in Delhi-NCR : दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा उत्तराखंड (State Mahila President Morcha met CM) ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं को रसोई के धुएं से मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना के शुभारंभ के लिए भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की इस योजना का लाभ प्राप्त कर गैस सिलेंडर रिफिल के लिए महिलाओं को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पात्र लाभार्थी योजना का लाभ प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन सकेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती भावना शर्मा, प्रदेश मंत्री श्रीमती कमली भट्ट, श्रीमती नेहा शर्मा, श्रीमती रुचि भट्ट, श्रीमती अनु कक्कड़, श्रीमती इंदिरा आर्य तथा अन्य सदस्य मौजूद रहे।

MCD Mayor Election : आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय चुनी गईं दिल्ली की नई मेयर

Leave a Reply