Kumaun University: एसएसजे के एमएड के विद्यार्थियों ने किया नुक्कड़ नाटक

पलायन न कर स्वरोजगार अपनाने को किया प्रेरित

1218

अल्मोड़ा:- कुमाऊं विश्वविद्यालय (Kumaun University) के एसएसजे परिसर में एमएड तृतीय सेमेस्टर की दस दिवसीय कार्यशाला के आयोजन के दौरान सफाई अभियान चला जागरुकता रैली निकाली गई। पोस्टर सहित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से युवाओं को पलायन न करने व स्वरोजगार अपनाने के लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान विद्यार्थियों ने विधि संकाय में स्वच्छता अभियान चलाया। परिसर में उगी झाड़ियाें को हटाकर व क्षेत्र में पडे़ कूड़े को एकत्र कर उसका निस्तारण किया।

महाविद्यालय परिसर से बाजार तक कोरोना जागरुकता रैली निकाल लोगों को कोरोना से बचाव व सावधानी के की जानकारी दी।सिमकनी मैदान में नुक्कड़ नाटक भी किया गया।

दो समूहों में बाटे गए कुमाऊं विश्वविद्यालय (Kumaun University) के विद्यार्थियों के पहले समूह का नेतृत्व दिशा बिष्ट तथा दूसरे समूह का नेतृत्व श्रृंखता चावला ने किया।

प्रथम समूह में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति कर कोरोना संक्रमण से बचाव एवं स्वच्छता के लिए लोगों को जागरुक किया। वहीं दूसरे समूह ने पलायन व स्वरोजगार पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुती देकर लोगाें को पलायन न कर स्वरोजगर को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. विजया रानी ढौंडियाल ने की।कार्यक्रम में प्रो. भीमा मनराल, प्रो. अमिता शुक्ला, डा. नीलम कुमारी, डा. रिजवाना सिद्धकी, दिशा बिष्ट, हेमा भट्ट, मनीषा सेलिया, पंकज विश्वकर्मा, गौरव कुमार, पूजा अधिकारी, यमुना दत्त, दीपा, कंचन भट्ट, सरिता मेहरा, कंचन रौतेला, रजनी, दीपिका भट्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply