Kainchi Dham : मुख्यमंत्री धामी ने कैंची धाम के स्थापना दिवस की दी शुभकामना

243

देहरादून: Kainchi Dham   मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी प्रदेशवासियों व सम्पूर्ण देश से आने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धा, भक्ति एवं विश्वास के पावन स्थल एवं हनुमान जी के अनन्य भक्त बाबा नीब करौरी द्वारा स्थापित कैंची धाम के स्थापना दिवस की शुभकामना दी।

Biparjoy Cyclone in Gujarat : गुजरात में कई गांवों में कटी बिजली, आफत ला रहा बिपरजॉय

कैंची धाम के स्थापना दिवस (Kainchi Dham) के अवसर पर मुख्यमन्त्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने दो घोषणाएं की। उन्होंने घोषणा की कि तहसील कोश्या कुटोली, जनपद नैनीताल का नाम बाबा नीब करौरी के धाम के नाम से तहसील ‘‘श्री कैंची धाम’’ होगा। वर्ष भर श्री कैची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम हो, इस हेतु भवाली सैनिटोरियम से रातीघाट तथा भवाली सैनिटोरियम से नैनी बैण्ड के बाईपास सड़क का निर्माण तीव्रता से करते हुए अगले वर्ष श्री कैंची धाम के स्थापना दिवस से पूर्व पूर्ण कराने का प्रयास किया जायेगा।

स्थापना दिवस पर कैंची धाम में लगा महामेला

वैसो तो हर रोज यहां भक्तों का तांता लगा रहता है. लेकिन 15 जून को स्थापना दिवस के दिन यहां महामेला लगता है और भक्तों भी भारी भीड़ उमड़ती है. मंदिर समिति के पदाधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है कि, आज यहां लगभग 2 लाख भक्त पहुंच सकते हैं. बुधवार के दिन ही आश्रम में 20 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचे और सभी ने बाबा के दर्शन किए. सभी श्रद्धालुओं को भोजन भी कराया गया. वहीं कल से ही आश्रम में नीम करोली बाबा के जयकारों के साथ लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं. कुछ श्रद्धालु तो सड़क किनारे से ही हाथ जोड़कर बाबा का आशीर्वाद ले रहे हैं.

Uttarkashi : महापंचायत पर हाईकोर्ट में सुनावई, हाईकोर्ट ने दिए सख्त कार्रवाई ने निर्देश

 

Leave a Reply