Uttarkashi Tunnel Collapse : क्रिसमस तक बाहर निकाल लिए जाएंगे मजदूर

90

Uttarkashi Tunnel Collapse :  आज 14 वां दिन उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकलने की जंग जारी है। जहां एक ओर कहा जा रहा था कि आज सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा वहीं अंतरराष्ट्रीय टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स ने चिंता बढ़ा दी है। डिक्स ने कहा, भीतर मजदूर सुरक्षित हैं। हम क्रिसमस तक सभी 41 मजदूरों को बाहर निकाल लाएंगे। डिक्स के मुताबिक मजदूरों को निकालने में अब एक महीने का समय लगेगा।

PM Modi On Tejas : प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस लड़ाकू विमान में भरी उड़ान

हालांकि सरकार या प्रशासन की तरफ से इसे लेकर पुष्टि नहीं की गई है। आज शनिवार सुबह ड्रिलिंग के दौरान ऑगर मशीन के खराब होने के बाद यह अपडेट सामने आया कि मजदूरों को निकालने में अभी दो से तीन दिन का समय लगेगा। लेकिन इसके बाद टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स (Uttarkashi Tunnel Collapse) ने क्रिस्मस तक मजदूरों को बाहर निकाले जाने का दावा किया है।

समयसीमा के बारे में अनुमान न लगाएं

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की ओर से मीडिया को सलाह दी गई थी कि बचाव अभियान पूरा होने की समयसीमा के बारे में अनुमान न लगाएं। इससे गलत धारणा बनती है।

मुख्यमंत्री सुरंग में फंसे श्रमिकों की सकुशलता के लिए मातली में ही डटे हैं। सरकारी कार्य बाधित न हो, इसके मद्देनजर मातली से ही सीएम का अस्थायी कैंप कार्यालय संचालित हो रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने जरूरी सरकारी फाइलों को देखा और उनका निपटारा किया। साथ ही उन्होंने मातली से अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शाम को मुख्यमंत्री ने सिलक्यारा पहुंचकर वहां चल रहे रेस्क्यू अभियान का निरीक्षण किया और अभियान में जुटी टीम से वार्ता कर आवश्यक जानकारी ली।

H9N2 Virus : चीन में तेजी से फैल रही रहस्यमयी बीमारी 

Leave a Reply