CM Shivraj in Uttarakhand : सीएम शिवराज ने परिवार संग लिया संतो का आशीर्वाद

179

ऋषिकेश। CM Shivraj in Uttarakhand   मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशाल विजन के साथ राष्ट्र तरक्की कर रहा है। वर्तमान समय में राष्ट्र तथा मध्य प्रदेश के विकास और कल्याण के लिए भारतीय जनता पार्टी का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि वह देवभूमि से मां गंगा और संतों का आशीर्वाद लेकर लौट रहे हैं और आज सायं से भोपाल से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

Bareilly News : बरेली में छेड़छाड़ के विरोध पर छात्रा को ट्रेन के आगे फेंका, दो गिरफ्तार

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को उत्तराखंड प्रवास पर पहुंचे थे। देहरादून एयरपोर्ट पर सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद वह ऋषिकेश से करीब 25 किमी दूर बदरीनाथ मार्ग स्थित होटल आनंद काशी में पहुंचे थे। मंगलवार का दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होटल तथा गंगा के तट पर एकांत में ध्यान व साधना कर बिताया।

परिवार संग परमार्थ निकेतन में लगाया ध्यान

बुधवार की सुबह वह अपनी पत्नी साधना सिंह, पुत्र कुणाल सिंह व कार्तिक सिंह चौहान के साथ स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन पहुंचे। परमार्थ निकेतन आगमन पर गुरुकुल के ऋषि कुमारों ने पुष्प वर्षा व मंगलाचरण के साथ उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज से भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। करीब एक घंटे तक चर्चा के बाद वह हरिद्वार के लिए रवाना हुए।

संतों का आशीर्वाद देता है सही मार्ग पर चलने की प्रेरणा

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह प्रत्येक वर्ष देवभूमि में संतों तथा मां गंगा का आशीर्वाद लेने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि संतों का आशीर्वाद सही मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। इस बार भी वह मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने पर देवभूमि का आशीष लेने के लिए यहां आए हैं।

अब करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत (CM Shivraj in Uttarakhand)

सीएम शिवराज ने कहा कि आज सायं देवभूमि उत्तराखंड से लौटने के बाद वह भोपाल से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत वैभवशाली, गौरवशाली, समृद्ध, संपन्न व शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण का महायज्ञ चल रहा है। इस महायज्ञ में हम कैसे अपना अधिकतम योगदान दे सकते हैं, यही भाव मन में है।

मैं सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के विकल्प के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं। पता नहीं कुछ लोग में कहां से अहंकार आ जाता है कि मैं सब कुछ हूं। जबकि हम कुछ नहीं हैं, हम सिर्फ एक विराट लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक उपकरण हैं।

अहंकार नहीं करना चाहिए

सीएम शिवराद ने कहा कि व्यक्ति को कभी अहंकार नहीं करना चाहिए कि मेरे कारण कुछ हो रहा है। किसी भी सफलता की प्राप्ति लाखों लाख कार्यकर्ताओं के प्रयास से होती हैं। उन्हीं में से एक शिवराज सिंह चौहान है, जो समर्पित मन से एक विशाल लक्ष्य के लिए काम करने का संकल्प लेकर जीवन जी रहा है।

Pithoragarh : CM धामी ने PM मोदी के आगामी पिथौरागढ़ दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

Leave a Reply