IRCTC Tejas Special : फ्री लजीज व्यंजन और उपहार के साथ होगा पहला सफर

0
40

लखनऊ, एयरलाइन की पहली उड़ान की तर्ज पर आइआरसीटीसी तेजस स्पेशल में पहला सफर करने वाले यात्रियों को भी उपहार मिलेगा। यात्रियों को आइआरसीटीसी लजीज व्यंजन भी खिलाएगा। इसके लिए यात्रियों से खानपान शुल्क नहीं लिया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ चार अक्टूबर को इस ट्रेन का उदघाटन करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री के आने की सूचना मिलते ही रेलवे हरकत में आ गया। रेलवे ने कार्यक्रम स्थल को संवारने का काम भी शुरू कर दिया।

Toofan Social Media Reaction : फरहान की फिल्म के पोस्टर से सोशल मीडिया पर भी ‘तूफान’, ये हैं फैंस के रिक्शन

प्लेटफार्म नंबर छह से सुबह 9:30 बजे रवाना होगी

दरअसल चार अक्टूबर को आइआरसीटीसी तेजस स्पेशल लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह से सुबह 9:30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन कानपुर 10:40 बजे होते हुए दोपहर 3:03 बजे गाजियाबाद और शाम चार बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन में चार फरवरी की सीट की बुकिंग कराने पर आइआरसीटीसी उनसे खानपान का शुल्क नहीं ले रहा है।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि पहली ट्रिप में यात्रियों को खाना खिलाने का खर्च खुद विभाग ही वहन करेगा। यात्रियों को खानपान की पूरी सर्विस फ्री मिलेगी। एयरलाइन की तर्ज पर यात्रियों को पहली ट्रिप उपहार दिए जाएंगे। वहीं लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म छह पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल को समतल करने काम शुरू हो गया है। रेलवे यहां इंटरलॉकिंग ब्रिक्स भी लगाएगा।

परमाणु बमों से भी बड़ा खतरा बना प्लास्टिक, हर साल ले रहा 11 लाख जीवों की बलि

LEAVE A REPLY