भौती-रूमा फ्लाईओवर पर पड़ा क्षतिग्रस्त पेट्रोल टैंकर

0
157

कानपुर। भौती-रूमा फ्लाईओवर पर शुक्रवार की सुबह ट्रक की टक्कर से पेट्रोल भरा एक टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे हाईवे पर पेट्रोल बहने लगा। हादसे में टैंकर चालक नौबस्ता निवासी मनोज मिश्रा और खलासी विपिन पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए एलएलआर अस्पताल भेजा। हादसे की सूचना के बाद दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मी तुरंत ही टैंकर पर फोम डाल कर उसे ठंडा बनाए रखने की कोशिश करने लगे। इधर हाईवे की वाटर ड्रेनेज नाली से पेट्रोल बहने पर लोगों की भीड़ डिब्बा, बोतल बाल्टी लेकर भरने में जुट गए। हादसे के बाद हाईवे की दोनों लेन पर यातायात पूरी तरह से ठहर गया। जिससे कई किलोमीटर का लंबा जाम लग गया।

12 हजार लीटर पेट्रोल लेकर जा रहा था टैंकर

पुलिस के मुताबिक टैंकर भारत पेट्रोलियम के भौती डिपो से 12 हजार लीटर पेट्रोल लेकर बारादेवी के ऑटोफिल पंप जा रहा था। विपरीत लेन से आ रहे ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए चढ़ गया। डिवाइडर का पिलर टैंकर के पहिये के नीचे आने से पलट गया।

पुलिस ने ट्रैफिक विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एक ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी मंगाकर टैंकर के आसपास डलवाई। बाद में क्रेन और हाइड्रा की मदद से टैंकर उड़ाने के प्रयास शुरू हुए। टैंकर में 9 लाख का पेट्रोल बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY