T20 World Cup: मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल

T20 World Cup: आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (14 अक्तूबर) को इसकी घोषणा की। शमी को अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में लिया गया है। बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों को सूची में रखा गया है।

Kedar Singh death: बीजेपी के वरिष्ठ नेता केदार सिंह फोनिया का निधन

दीपक चाहर के चोटिल होने और शमी के मुख्य टीम में शामिल होने के बाद सिराज और शार्दुल की जगह बनी है। सिराज और शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। सिराज वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया में हैं शमी

शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। वह ब्रिस्बेन में अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे। शमी पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। उसके बाद से वह ज्यादातर टी20 सीरीज में नहीं खेले हैं। शमी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान आकर्षित किया गया था। बुमराह के स्थान पर एक अनुभवी खिलाड़ी की आवश्यकता थी। शमी उस जगह को भरेंगे।

15 साल से टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता भारत

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्तूबर को आठवें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज होगा। 29 दिन में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया 15 साल बाद इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए उतरेगी। वह 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन नहीं बनी है। 2014 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस पर टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है।

Gyanvapi Masjid Case: शिवलिंग कार्बन डेटिंग की मांग खारिज

Leave a Reply