T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022  टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में ये टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने के लिए मैदान पर अपना दम दिखाएगी। इस टीम में हर्षल पटेल, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया जो पहली पहली बार टी20 वर्ल्ड कप भारत के लिए खेलेंगे।

UKSSSC Exam: के तहत हुईं नियुक्तियों का हाई कोर्ट नैनीताल ने मांगा ब्यौरा

रवींद्र जडेजा को नहीं मिला मौका, दिनेश कार्तिक बने टीम का हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप टीम में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया जिनका पिछले दिनों शानदार प्रदर्शन रहा था। वहीं आर अश्विन भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। वर्ल्ड कप की इस टीम में मो. शमी को जगह नहीं दी गई, लेकिन वो स्टैंड-बाई खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रहेंगे। शमी के अलावा स्टैंड-बाय खिलाड़ी के रूप श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर भी टीम में शामिल किए गए।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका नहीं दिया गया जिनकी पिछले दिनों घुटने की सर्जरी हुई थी। रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं जबकि केएल राहुल टीम के उप-कप्तान होंगे। टीम में बतौर तेज गेंदबाज बुमराह, भुवी, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह हैं जबकि टीम में पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या हैं। वहीं स्पिनर के तौर पर टीम में आर अश्विन, चहल और अक्षर पटेल हैं। चहल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इस बार टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान) विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Uttarakhand Weather: धारचूला में काली नदी खतरे के निशान से ऊपर

 

Leave a Reply