Sonali Phogat Case: गृह मंत्रालय ने सोनाली फोगाट केस की CBI जांच के आदेश दिए

2

नई दिल्ली। Sonali Phogat Case:   केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत की सीबीआई जांच का आदेश दिया। 43 वर्षीय सोनाली फोगाट 22-23 अगस्त की रात गोवा में मृत पाई गई थी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच का अनुरोध करने के बाद एमएचए ने ये कदम उठाया। मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से मामले की जांच सीबीआई से कराने को कहा है। सीबीआई डीओपीटी के प्रशासनिक नियंत्रण में कार्य करती है।

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता फोगाट (Sonali Phogat Case) का 22-23 अगस्त की रात को गोवा में निधन हो गया था और उनकी मौत को हत्या का मामला माना जा रहा है। इससे पहले दिन में सावंत ने पणजी में संवाददाताओं से कहा कि गोवा पुलिस ने मामले में ‘बेहद अच्छी जांच’ की है और कुछ सुराग भी मिले हैं।

सावंत ने कहा, “लेकिन हरियाणा के लोगों और फोगाट की बेटी की मांग के कारण, हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए लिखने का फैसला किया है।” गोवा पुलिस ने मामले में फोगाट (Sonali Phogat Case)  के दो सहयोगियों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके दो साथियों पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है।

इससे पहले रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि अगर गोवा पुलिस की जांच से परिवार संतुष्ट नहीं है तो सीबीआई सोनाली फोगाट की मौत की जांच करेगी। हरियाणा में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, खट्टर ने कहा, “हमने लिखित में सीबीआई जांच के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने कहा है कि पहले गोवा अपनी जांच पूरी करेगा और अगर परिवार इससे संतुष्ट नहीं है, तो जांच सौंपी जाएगी।

UKSSSC Exam: के तहत हुईं नियुक्तियों का हाई कोर्ट नैनीताल ने मांगा ब्यौरा

Leave a Reply