Vibrant Gujarat Global Summit 2024 : पीएम ने किया वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम को किया संबोधित

88

गांधीनगर (गुजरात)। Vibrant Gujarat Global Summit 2024 : बहुप्रतीक्षित वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 (Vibrant Gujarat Global Summit 2024) बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हो गया है। इस दौरान कार्यक्रम में कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी शामिल हैं।

Road Accidents : सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी प्रयास किये जाएं- CM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत ने आजादी के 75 साल पूरे किए। अब भारत अगले 25 साल के लक्ष्य पर काम कर रहा ह। हमारा लक्ष्य आजादी के 100 साल पूरे होने तक इसे एक विकसित देश बनाने का है। अत: ये 25 वर्ष की अवधि भारत का अमृत काल है।

मुख्य कन्वेंशन हॉल, महात्मा मंदिर, गांधीनगर, गुजरात में सुबह 9:45 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में वैश्विक नेताओं, गणमान्य व्यक्तियों और प्रभावशाली हस्तियों की एक महत्वपूर्ण सभा होनी है।

यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने गांधीनगर में महात्मा मंदिर कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 को संबोधित किया।

उद्घाटन समारोह के दौरान पीएम मुख्य वक्ता के तौर पर कार्यवाही का नेतृत्व करेंगे। इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों के राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों, मंत्रियों और राज्यपालों सहित वैश्विक नेताओं की एक विशिष्ट सभा की मेजबानी करने की उम्मीद है।

सम्मानित विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के साथ राजदूत, उच्चायुक्त या उनके नामित प्रतिनिधि, राजनयिक भी उपस्थित रहेंगे।

उद्घाटन समारोह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत का प्रतीक है, जो आर्थिक विकास, निवेश और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक मंच है।

पीएम मोदी की उपस्थिति गुजरात को एक पसंदीदा निवेश गंतव्य और वैश्विक व्यापार संपर्क के केंद्र के रूप में बढ़ावा देने में शिखर सम्मेलन के महत्व को रेखांकित करती है।

दुनिया भर के नेता इस समारोह में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जो इस आयोजन के अंतर्राष्ट्रीय स्वाद में योगदान देंगे।

शिखर सम्मेलन गुजरात और विभिन्न देशों के बीच नेटवर्किंग, संवाद और संभावित सहयोग की खोज के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को आर्थिक विकास, व्यापार अवसरों और निवेश संभावनाओं पर चर्चा के लिए एक प्रमुख मंच के रूप में मान्यता मिली है।

यह आयोजन निवेश को आकर्षित करने और गुजरात की अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देने वाली साझेदारियों को बढ़ावा देने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है।

प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन समारोह का संचालन करने के साथ, महत्वपूर्ण घोषणाओं, नीतिगत चर्चाओं और गुजरात के आर्थिक परिदृश्य के भविष्य के प्रक्षेप पथ पर अंतर्दृष्टि की उम्मीदें अधिक हैं।

शिखर सम्मेलन बुनियादी ढांचे, प्रौद्योगिकी, नवाचार और सतत विकास सहित कई क्षेत्रों पर उपयोगी चर्चा की सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार है।

जैसा कि वैश्विक नेता वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के लिए गांधीनगर में जुट रहे हैं, रचनात्मक संवाद, रणनीतिक सहयोग और अवसरों की खोज के लिए मंच तैयार है जो गुजरात की आर्थिक समृद्धि के भविष्य को आकार देगा।

Lok Sabha Elections 2024 : इन पांच राज्यों में कांग्रेस के साथ AAP की डील डन

Leave a Reply