Raksha Bandhan 2022: तस्‍वीरों में देखें उत्‍तराखंड की हस्तियों ने कैसे मनाया रक्षाबंधन

देहरादून: Raksha Bandhan 2022  रक्षाबंधन पर 11 और 12 अगस्‍त के असमंजस के बीच उत्‍तराखंड में दोनों दिन बहनों ने भाइयों को राखी बांधी। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। भाइयों ने उनकी रक्षा का वचन भी दिया।

Benefits of drinking hot water: सुबह सुबह गर्म पानी पीने के फायदे

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंचे

इधर, रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में बहनों को निश्शुल्क सफर की सुविधा दी गई। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) भी बहनों से राखि बंधवाने के लिए दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंच गए। इसी तहर उत्‍तराखंड की कई हस्तियों ने राखी का त्‍योहार धूमधाम से मनाया।

इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्‍हें बहनों की याद आ रही थी, इसलिए वह खुद को रोक नहीं पाए और सीधे दिल्ली से खटीमा पहुंचे। कहा कि बहनों के प्यार की बदौलत ही उन्‍हें यह मुकाम हासिल हुआ है। वह पिछले रक्षाबंधन पर बड़ी संख्या में बहनों से मिले थे।

CM DHAMI

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2022) पर भद्रा का साया होने के चलते बहनों ने शुभ मुहूर्त में भाइयों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। दूसरे शहर और गांवों से आई बहनों का भाइयों ने स्वागत किया और राखी बंधवाने के बाद सम्मान स्वरूप उपहार भेंट किए। इधर, रेलवे और रोडवेज बस अड्डे पर आमदिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़भाड़ रही। बहादराबाद के अलावा लालढांग, पथरी, लक्सर समेत आसपास क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन की धूम रही।

रक्षाबंधन का त्योहार पंतजलि योगपीठ में धूमधाम से बनाया गया

बहनों ने योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और आचार्य बालकृष्ण को रक्षा सूत्र बांधकर आशीर्वाद प्राप्त किया। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि सक्षम व्यक्ति ही निर्बल की सहायता करता है। गुरु सदैव अपने शिष्यों की रक्षा करने के लिए सक्षम होते हैं। भाई को भी बहनों की रक्षा के लिए सक्षम माना जाता है।

BABA RAM DEV

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण (Ritu Khanduri Bhushan) ने रक्षा बंधन पर्व पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक के देहरादून स्थित आवास पहुंच कर रक्षाबंधन की शुभकामना दी। गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण सांसद हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक के देहरादून स्थित आवास पर पहुंची।

RAKHI

सांसद निशंक को राखी बांधकर उनके दीर्घायु होने की कामना की

उन्होंने सांसद निशंक को राखी बांधकर उनके दीर्घायु होने की कामना की। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के यमुना कालोनी स्थित आवास पर पौड़ी के पूर्व विधायक मुकेश कोली ने भी हर वर्ष की भांति विधानसभा अध्यक्षा से रक्षा सूत्र बंधवाया। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने अपने भाई मनीष खंडूडी को रक्षा सूत्र बांधा। इस दौरान उन्होंने अपने पिता व पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी का भी आशीर्वाद प्राप्त किया।

Independence Day: 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

Leave a Reply