Pushkar Singh Dhami: कल से करेंगे अपूर्ण घोषणाओं की समीक्षा

0
353

देहरादून। Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार से विभिन्न विभागों के अंतर्गत की गई मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करेंगे। पहले ये समीक्षा बैठक बुधवार से शुरू होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री के कुमाऊं दौरे को देखते हुए अब अपूर्ण घोषणाओं की समीक्षा गुरुवार से प्रस्तावित है।

Traffic system: हुई प्रभावित तो सीएम धामी ने ले लिया फैसला

भाजपा सरकार के कार्यकाल में की गई सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा: CM

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मुख्यमंत्री पद संभालने के कुछ दिनों बाद ही मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा की थी। उन्होंने स्पष्ट किया था कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में की गई सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। अब उनका कार्यकाल दो माह का होने वाला है। इस बीच उन्होंने भी कई घोषणाएं की हैं। इस कड़ी में अब वह सभी घोषणाओं की समीक्षा फिर से करने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत पहले लोक निर्माण विभाग से होनी थी।

मुख्यमंत्री गुरुवार को पेयजल विभाग से संबंधित घोषणाओं की समीक्षा से इसकी शुरुआत करेंगे

अब तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री गुरुवार को पेयजल विभाग से संबंधित घोषणाओं की समीक्षा से इसकी शुरुआत करेंगे। शुक्रवार को सिंचाई विभाग की समीक्षा होगी। सोमवार को शहरी विकास, इसके बाद विद्यालयी शिक्षा, पर्यटन विभाग, आवास विभाग और फिर युवा कल्याण विभाग की समीक्षा की जाएगी। इन बैठकों में फोकस इस बात पर रहेगा कि किन कारणों से ये घोषणाएं पूरी नहीं हो पा रही हैं। इन बैठकों में इन्हें पूरी करने में आ रही दिक्कतों के दूर करने पर विचार किया जाएगा। इन बैठकों में संबंधित विभाग के मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।

पेंशन न आने से रिटायर्ड कर्मचारी खफा

पेयजल निगम के पेंशनर्स को मई माह से पेंशन का भुगतान नहीं हुआ है। बीते 26 अगस्त को डिविजन में पैसा पहुंचने के बावजूद अधिकारियों की लापरवाही के चलते पेंशन खातों में नहीं भेजी गई। यह आरोप लगाते हुए पेयजल पेंशनर्स एसोसिएशन के संरक्षक दिनेश भंडारी ने प्रबंध निदेशक को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि मई माह से पेंशन जारी नहीं होने से रिटायर्ड कर्मचारियों के सामने दिक्कत खड़ी हो गई है।

LPG Gas Cylinder Price: लुधियाना में 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

Leave a Reply