Earthquake in Uttarakhand: भूकंप के झटकों से कांपी उत्‍तराखंड की धरती

हल्द्वानी: Earthquake in Uttarakhand  कुमाऊं में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप के ये झटके पिथौरागगढ़ और बागेश्वर जिले में महसूस किए गए। भूकंप आते ही लोग दहशत में आ गए और बारिश के बीच ही घरों से बाहर निकल अाए। हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है।

Uniform Civil Code पर सुझाव देने की अंतिम तिथि बढ़ी

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में आया भूकंप

पिथौरागढ़ जिले में मुनस्यारी क्षेत्र में भूकंप आया है। 3 बजकर 47 मिनट के आसपास भूकंप का झटका महसूस किया गया। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता 3.9 मेग्नीट्यूड रही। गहराई 10 किमी थी। भूकंप अभी तक नुकसान की सूचना नही है। भूकंप के केंद्र का भी पता नहीं चल सका है।

बागेश्वर में भी भूकंप (Earthquake in Uttarakhand)

बागेश्वर जनपद भी भूकंप के झटके महसूस किए गए है। तहसीलों से मिली सूचना के अनुसार अभी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना प्राप्त नही है। जब भूकंप आया तो बारिश हाे रही थी। इससे लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल आए।

बारिश के बीच भूकंप से दहशत

कुमाऊं में अभी बारिश हो रही है, जो तीन दिनों से जारी है। ऐसे में भूकंप के आने से लोग भयभीत है। लोगों के मन में डर बैठ गया कि कहीं काेई भारी आपदा न आ जाए। हालांकि अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

फोन पर लेते रहे जानकारी

भूकंप आने पर लोग डर गए और फोन कर एक- दूसरे की कुलशक्षेम पूछने लगे। हालांकि इसकी तीव्रता कम थी, जिस कारण कुछ लोगों का इसका आभास तक नहीं हो पाया।

Leave a Reply