Corona in Uttrakhand: अब बिना मास्‍क घर से निकलने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना 

309

देहरादून: Corona in Uttrakhand  उत्‍तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जिसके मद्देनजर अब प्रशासन ने भी सख्‍ती दिखानी शुरू कर दी है। इस क्रम में राजधानी देहरादून में सार्वजनिक स्थानों पर मास्‍क न पहनने वालों को जुर्माना देना होगा।

PM Covid Review Meeting: सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM ने की वर्चुअल बैठक

जिलाधिकारी डा आर राजेश कुमार ने दिए निर्देश

राजधानी के साथ-साथ पूरे देहरादून जिले में कोविड-19 संक्रमण की बढ़ती दर को देखते हुए जिलाधिकारी डा आर राजेश कुमार ने सख्‍ती के निर्देश दिए हैं। जिसके मुताबिक अब फिर सेदे हरादून में बिना मास्‍क घर से निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

Corona in Uttrakhand: उत्तराखंड में फिर चिंता बढ़ाने लगा कोरोना

कोरोना वायरस एक बार फिर उत्‍तराखंड में चिंता बढ़ा रहा है। पिछले कुछ दिन से नए मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 16 नए मामले मिले हैं। संक्रमण दर 1.04 प्रतिशत है।

प्रदेश में अभी कोरोना के 87 सक्रिय मामले हैं। अल्मोड़ा, चमोली, पौड़ी, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। देहरादून में सबसे अधिक 53 और हरिद्वार में 24 सक्रिय मामले हैं।

इस साल प्रदेश में कोरोना के कुल 92328 संक्रमित मामले मिल चुके हैं। इनमें से 88748 (96.12 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल 275 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

ऋषिकेश: काबीना मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने को बांटे मास्क

चारधाम यात्रा और कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए काबीना मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने नागरिकों को मास्क वितरित किए। साथ ही नागरिकों को शारीरिक दूरी का पालन करने आह्वान किया।

काबीना मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि चारधाम यात्रा संचालित होने में बहुत कम समय रह गया है। देशभर में अलग अलग जगहों से कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। कहा कि पिछली तीन लहरों के प्रकोप से हमें सबक लेना होगा।

उन्होंने कोरोना वैक्सीन को सभी के लिए उपयोगी बताया। कहा कि सभी वैक्सीन लगाएं और कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर मास्क का उपयोग करने और शारीरिक दूरी का पालन करने का आह्वान किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ऋषिकेश दिनेश सती, वीरभद्र अरविंद चौधरी, वायुराज, रमेश चंद शर्मा, सुग्रीव, गौरव, दिनेश प्रसाद, सुनीता, उर्मिला, पार्वती देवी आदि स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

Child protection commission: के कार्यशाला का CM धामी ने किया शुभारंभ

Leave a Reply