Corona in Uttarakhand: उत्तराखंड में मंगलवार को मिले 12 नए कोरोना संक्रमित

316

देहरादून: Corona in Uttarakhand उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में हल्की बढ़त दिख रही है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले मिले। जबकि संक्रमण दर 0.95 प्रतिशत रही। इधर, कोरोना को मात देकर तीन मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

Yogi Adityanath Government: ने 24 घंटे के भीतर लिए ये 3 बड़े फैसले

Corona in Uttarakhand update:

किसी मरीज की मौत नहीं हुई

कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 35 सक्रिय मामले हैं। देहरादून में सबसे अधिक 17 सक्रिय मरीज हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 1157 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 1148 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में पांच, हरिद्वार में छह और नैनीताल में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

इन जिलों में कोई संक्रमित नहीं मिला

जबकि चंपावत, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व ऊधम सिंह नगर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 1380 सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए।

इस साल प्रदेश में कोरोना के 92256 मामले आए हैं। इनमें से 88732 (96.18 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल 274 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

कोविड सेंटर से हटाए कर्मचारियों का गांधी पार्क पर धरना

कोरोनाकाल में आइडीपीएल ऋषिकेश कोविड केयर सेंटर में अपनी जान जोखिम में डाल मरीजों की सेवा करने वाले कोरोना योद्धाओं ने गांधी पार्क में धरना शुरू कर दिया है। वह 31 मार्च को सेवाएं समाप्त होने के बाद से त्रिवेणी घाट पर धरने पर बैठे थे। 130 नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ को बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच नौकरी पर रखा गया था।

उनका आरोप है कि स्थानीय प्रशासन और सरकार उनकी सुध नहीं ले रहा है। जब तक उनकी सेवाएं बहाल नहीं की जाती वह धरने पर ही रहेंगे। मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से मांग की है कि उन्हें दिए गए आश्वासन के अनुसार वह जल्दी कैबिनेट में उनके मसले को हल कराएं और उनको समायोजित किया जाए।

उन्होंने कहा कि जब तक जरूरत थी उनसे काम लिया गया, पर अब उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है। इससे उनकी आजीविका पर संकट खड़ा हो गया है। इधर, विक्रम सिंह, कुलदीप सिंह, रतिराम, बिजेंद्र सिंह, दीपिका चौहान, सुमिता भट्ट, रिया, अर्जुन सिंह, सरबजीत आदि उपस्थित है।

इधर, आंदोलित कर्मचारियों को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी, त्रिलोक सजवान समेत कई विधायक धरने में शामिल हुए। आर्य ने कहा कि यदि इस मामले को कैबिनेट में नहीं लाया जाता है तो वह कर्मचारियों के साथ धरना देंगे। पूर्व सीएम हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर बेरोजगार युवाओं के पक्ष में धरना दिया।

माहरा ने कहा कि सड़क से सदन तक कोरोना योद्धाओं की कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिन्हें सम्मानित करना चाहिए था, सरकार उन्हें अपमानित कर रही है। उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री इन्हें समायोजित किए जाने का अपना वायदा याद करें।

Disaster management Department: के अधिकारियों के साथ CM धामी ने की बैठक

Leave a Reply