Cloud Burst In Uttarakhand: पिथौरागढ़ से सटे नेपाल सीमा पर फटा बादल

3

पिथौरागढ़: Cloud Burst In Uttarakhand   उत्तराखंड के सीमांम जिले पिथौरागढ़ में भारत नेपाल सीेमा पर धारचूला में देर रात भारी बारिश और बादल फटने से बड़ी तबाही मची है। नेपाल में काफी नुकसान बताया जा रहा है। बादल फटने के दौरान काली नदी में भारी मात्रा में बलमा आने से झील बन गई है।

Uttarakhand Accident News: उत्तराखंड में अलग-अलग हादसों में 7 लोगों की मौत

धारचूला में रात को हुई भारी बारिश से भारत और नेपाल सीमा पर भारी तबाही। (Cloud Burst In Uttarakhand) नेपाल में भारी नुकसान । मलबे से काली नदी में बनी झील । भारत के खोतिला का प्रेमनगर में काली नदी में बनी झील से कई जलमग्न हो गए हैं। पुल पार नेपाल के लासकु में भी भारी बारिश से तबाही हुई है। कुछ लोगों के लापता होने की भी सूचना है। फिलहाल हेलीकॉप्टर से फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के साथ उन तक मदद पहुंचाई जा रही है।

खोतिला व्यासनगर के पास काली नदी में लगभग दो किमी लंबी झील बनने से व्यासनगर के 50 से अधिक मकान जलमग्न हो गए। सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन, राजस्व दल, एसडीआरएफ, पुलिस राहत कार्य मे जुटे है। हैलीकॉप्टर से राहत सामग्री खोतिला पहुचाई जा रही है। प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुचाया जा रहा है।

उधर नेपाल में भारी तबाही हुई है। एक दर्जन से अधिक मकान बह गए है। कुछ लोगो के लापता होने की सूचना है। आठ से दस वाहन मलबे के साथ बह गए है।

Congress President: राहुल गांधी ने दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर दिया बड़ा बयान

Leave a Reply