Cloudburst in Dehradun: मालदेवता में फटा बादल, सात घर बहे, दो लोग लापता

248

देहरादून: Cloudburst in Dehradun शुक्रवार को देर रात बादलों ने उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में जमकर कहर बरपाया। देर रात से देहरादून और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है जो कहर बनकर टूट रहा है।

Disaster affected areas: का मुख्यमंत्री धामी ने किया स्थलीय निरीक्षण

देर रात देहरादून के मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए। वहीं सरखेत से 40 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया गया। रायुपर और थानो को जोड़ने वाला पुल भी सौंग नदी के ऊफान पर आने से टूट गया है।

स्टेडियम के सामने से थानो रोड बंद

पुल टूटने से पुलिस ने रायपुर स्टेडियम के सामने से थानो रोड बंद कर दी है। आमजन की सुरक्षा को देखते हुए व मुख्यमंत्री ने निर्देश पर यह मांग पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

देर रात देहरादून के मालदेवता में बादल फटने (Cloudburst in Dehradun) से सात घर बह गए। वहीं सरखेत से 40 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया गया। रायुपर और थानो को जोड़ने वाला पुल भी सौंग नदी के ऊफान पर आने से टूट गया है।

बताया गया कि गुरुवार देर रात को भारी बारिश के कारण बादल फटने से कई लोग घरों में फंस गए। एसडीआरएफ की टीम मालदेवता के रास्ते रेस्क्यू करने के लिए निकली, लेकिन वहां मार्ग बाधित होने के कारण टीम पैदल ही मौके पर पहुंचीं। अभी आपदा में दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत बचाव में लगी हुई है।

नदी में गिरी कार, एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर बचाई पांच की जान

थानो -रायपुर रोड के बीच में पुल टूटने से एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी के तेज बहाव में फंस गयी। कार में पांच लोग सवार थे। सूचना पर एसडीआरएफ टीम द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू आपरेशन चलाकर पांच लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया गया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने स्‍थगित किए अपने सभी कार्यक्रम

सरखेत मालदेवता में आपदा के कारण कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज के अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। मंत्री आपदा प्रभावित इलाके में जायजा लेने पहुंचे हैं। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि वह आज पूरा दिन आपदा प्रभावित इलाके में रहकर व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे।

रायपुर से थानो रोड जाने वाला पुल भी टूटा

वहीं कुछ जानवरों के बहने की भी सूचना है। वहीं सौंग नदी के ऊफान पर आने से रायपुर से थानो रोड जाने वाला पुल भी टूट गया है। मौके पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा पहुंचे और हालातों का जायजा लिया।

बादल फटने के बाद आए भारी मलबे में कई वाहन बहे

देहरादून में शुक्रवार (Cloudburst in Dehradun) रात से हो रही तेज बारिश के बाद मालदेवता क्षेत्र के सरखेत गांव क्षेत्र में बादल फटने की घटना हुई है। बादल फटने के बाद आए भारी मलबे में कई वाहन बह गए। मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए। एसडीआरएफ की टीम द्वारा मालदेवता सरखेत ग्राम से 40 लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है।

टपकेश्वर से बहने वाली तमसा नदी ऊफान पर

तेज वर्षा के कारण देहरादून के टपकेश्वर से बहने वाली तमसा नदी ऊफान पर आ गई। इस कारण यहां मां वैष्णो देवी गुफा मंदिर में जाने वाला पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

सौंग नदी अपने पूरे ऊफान पर

डोईवाला में सौंग नदी अपने पूरे ऊफान पर है। यहां नदी किनारे बसे केशवपुरी और राजीव नगर के लोगों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। कई लोगों को एसडीआरएफ और पुलिस द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

भोगपुर में महादेव खाला भी ऊफान पर है। यहां तेलपुरा गांव में घरों में पानी घुस गया है। रायवाला के समीप ठाकुरपुर नेपाली फार्म में घरों में बारिश का पानी घुस गया है। ऋषिकेश के ठाकुर पुर गांव के भीतर भी जलभराव की स्थिति बन गई है।

Somalia Terrorist Attack: मोगादिशु का हयात होटल पर आतंकी हमले में 12 की मौत

Leave a Reply