अल्मोड़ा में खुला पहाड़ का पहला वाटर एटीएम

1130

अल्मोड़ा में शुक्रवार को केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने इस एटीएम का लोकार्पण किया। पहाड़ में यह पहला वाटर एटीएम खुल गया है। इस एटीएम के माध्यम से लोगों को शुद्ध पेयजल मिलेगा लेकिन इसके लिए उन्हें पैसे चुकाने होंगे। एक लीटर साफ पानी पांच रुपये में लोगों को मिलेगा।

पर्यटकों और आम जनता को मिलेगा लाभ

पालिका के भूमि पर स्वागत रेस्टोरेंट की छत पर बने वाटर एटीएम का उद्घाटन करते हुए केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि इस एटीएम के शुरू हो जाने से पर्यटकों और आम जनता को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि नवाचार निधि से 13वें वित्त आयोग के तहत जिला प्रशासन, अर्थ एवं संख्या विभाग ने इसके लिए धनराशि उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि नेचुरल रिसर्च एसोसिएशन (एनआरए) स्वयंसेवी संस्था इस वाटर एटीएम का संचालन करेगी। जिला योजना से इसका निर्माण हुआ है।

उन्होंने कहा कि आरओ प्लांट और एटीएम के लिए 4 लाख 50 हजार रुपये संस्था को दिए गए है और 50 हजार रुपये संस्था ने अपने स्तर से खर्च किए हैं। इस अवसर पर एनआरए के समन्वयक मनोज पांडे ने इस वाटर एटीएम के संचालन सहित अन्य गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर पूर्व विधायक कैलाश शर्मा ने नगर मुख्यालय में इस तरह की सुविधा को एक अच्छी पहल बताया।

कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि रमेश बहुगुणा, विधायक प्रतिनिधि देवाशीष नेगी, भाजपा महामंत्री रवि रौतेला, विनीत बिष्ट, मनीष बिष्ट , मनोज जोशी, आनन्द सिंह डंगवाल, निर्मला जोशी, नगर पालिका के प्रशासक विवेक राय, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर, अर्थ एवं संख्याधिकारी जीएस कालाकोटी, प्रियंका सागर सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply