Todays Corona Cases : देश में रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी सतर्क रहने की सलाह

223

नई दिल्ली। Todays Corona Cases  एक बार फिर से भारत में कोरोना के मामलें लगातार बढ़ते जा रहे है। जिसको मद्देनजर रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से बचाव करने की सलाह दी है। एमओएचएफडब्ल्यू ने सभी राज्यों को सलाह दी कि वे कोविड-19 से लड़ने के लिए टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड के उपयुक्त व्यवहार की 5 गुना रणनीति अपनाएं।

Noida Accident : ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 15 लोग घायल

जल्द ही सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में मॉक ड्रिल की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा COVID-19 की तैयारियों को देखने के लिए एक और मॉक ड्रिल किया जाएगा करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, देश में टीकों की कुल 220.65 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

मंत्रालय ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश (Todays Corona Cases)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि अभी तक अस्पताल में भर्ती होने में बढ़ोतरी के कोई सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि एहतियात की खुराक बढ़ाई जाए।

बयान में कहा गया है कि प्रयोगशाला की निगरानी और सभी गंभीर तीव्र श्वसन रोग (एसएआरआई) मामलों की जांच करने की जरूरत है।

मंत्रालय ने राज्यों से सभी स्वास्थ्य सुविधाओं में इन्फ्लुएंजा और कोविड 19 के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके अलावा राज्यों को पर्याप्त संख्या में निर्धारित बेड और स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गया है।

बीते 24 घंटे में कोरोना के हजार नए मामले आए सामने

वहीं आज फिर से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकंड़ो के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के हजारों नए मामले सामने आए हैं।

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,300 नए मामले दर्ज किए गए हैं। नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 99 हजार 418 हो गई है।

वहीं, इलाज चल रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 7,605 पर पहुंच गई है।

Modi Surname Row : क्या अब राहुल की लोकसभा सदस्यता भी जाएगी?

Leave a Reply