Opposition Party Meeting : नेक संवाद में विपक्षी दलों की महाबैठक शुरू

158

Opposition Party Meeting :  शुक्रवार को नेक संवाद भवन में विपक्षी एकता की बैठक शुरू हो चुकी है। नेक संवाद में विपक्षी दलों के सभी नेता पहुंच चुके हैं। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देर से पहुंचे इसलिए बैठक तय समय पर शुरू नहीं हो पाए। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी बैठक में मौजूद हैं। बता दें कि 15 दलों के प्रतिनिधि इस महाबैठक में मौजूद हैं।

Drug free india: नशा मुक्त भारत के लिये CM ने की सभी से शपथ लेने की अपील

भाजपा हिन्दुस्तान को तोड़ने का काम कर रही है : राहुल

राहुल गांधी ने समर्थकों से पूछा कैसा है। उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस पार्टी का जो डीएनए है वह बिहारी है। आपने हमारी भारत जोड़ो यात्रा में बहुत मदद की, इससे लिए धन्यवाद। जहां भी गया, वहां बिहार के लोग मिले, वो हमारे साथ चले। यात्रा में आपने हमारी मदद की। क्यों कि, आप विचारधारा को मानते हो। साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा हिन्दुस्तान को तोड़ने का काम कर रही है। नफरफ और हिंसा फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस देश को जोड़ने का काम कर रही है। मोहब्बत बांटने का काम करती है। क्योंकि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है।

सभी बड़े नेता पहुंचे पटना (Opposition Party Meeting)

राहुल और मल्लिकार्जुन खरगे के बाद एनसीपी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी पटना पहुंच गए हैं। राहुल गांधी का काफिला भी सदाकत आश्रम पहुंच चुका है। यहां पर समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी पड़ी है। राहुल गांधी, बाबा साहेब की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। शरद पवार के साथ सुप्रिया सुले पटना पहुंची हैं। दोनों नेताओं का काफिला एनसीपी कार्यालय के लिए निकल चुका है।

राहुल और मल्लिकार्जुन खरगे पटना एयरपोर्ट पहुंचे

राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल विषेश विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। राहुल के स्वागत में उनके समर्थकों की भीड़ लग गई है। रोड शो के दौरान स्वागत में समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। वो राहुल के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। कई समर्थक उन्हें देश का भावी पीएम बता रहे हैं।

मुख्यमंत्री आवास स्थित नेक संवाद में साढ़े 11 बजे महाबैठक हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर देशभर के भाजपा-विरोधी 15 दलों ने प्रतिनिधि इस बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ रणनीति बनाएंगे। नीतीश कुमार समेत छह राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में रहेंगे। राहुल गांधी और मल्लिकार्जनु खरगे भी इसमें मौजूद रहेंगे।

हमलोग एक साथ लड़ेंगे – ममता

ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम मीडिया से बातचीत करते हुए  कहा कि हमलोग एक साथ लड़ेंगे। मीटिंग में जो बात होगी वो शेयर करेंगे, अभी कुछ नहीं बता सकते। मीटिंग में जो तय होगा वो सबके लिए होगा। वहीं राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा यह बैठक काफी अहम है। हमलोगों की यही कामना है कि आज की मीटिंग सफल हो। शुरुआत अगर अच्छी हो तो अंजाम भी अच्छा होगा। पूरे देश को लोग चाहते हैं कि यह मीटिंग सफल हो।

Shree Raghunath Kirti Complex : में वेद शास्त्र अनुसंधान का वर्चुअल माध्यम से शुभारम्भ

Leave a Reply