Telangana : अकबरुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में ली शपथ

84

हैदराबाद। Telangana :  हैदराबाद के राजभवन में एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी और पिछली विधानसभा के अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी को शपथ दिलाई।

MP New CM : सोमवार को होगा मध्य प्रदेश में सीएम के नाम का एलान

राज्यपाल द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, भारत के संविधान के अनुच्छेद 178 के तहत अध्यक्ष चुने जाने तक ओवैसी अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करेंगे।

विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य होने के नाते AIMIM विधायक को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है।

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, वह लगातार छठी बार हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए।

यह लगातार दूसरी बार है जब AIMIM के किसी विधायक को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। 2018 में मुमताज अहमद खान को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया था।ॉ

नवनिर्वाचित भाजपा विधायक टी राजा ने जताया विरोध
Telangana नवनिर्वाचित भाजपा विधायक राजा सिंह ने प्रोटेम स्पीकर के रूप में अकबरुद्दीन औवेसी की नियुक्ति पर विरोध जताया और कहा कि मैं और पार्टी के अन्य विधायक शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

भाजपा विधायक राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वह जब तक जीवित हैं एआइएमआइएम के सामने कभी शपथ नहीं लेंगे।

राजा सिंह ने पूछा, क्या मैं उस व्यक्ति (अकबरुद्दीन औवेसी) के सामने शपथ ले सकता हूं, जिसने अतीत में हिंदू विरोधी टिप्पणियां की थीं? राजा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पहले बीआरएस, एआइएमआइएम और भाजपा के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया था और अब उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी पार्टी और एआइएमआइएम के बीच क्या संबंध है।

Uttarakhand Investors Summit 2023 : प्रधानमंत्री ने ’उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ का उद्घाटन किया

Leave a Reply