Agnipath Scheme Protest: के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन

257

नई दिल्ली। Agnipath Scheme Protest:  केंद्र सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना ‘अग्निपथ’ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड में इस योजना को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिला। बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की एक बोगी को आग के हवाले कर दिया जबकि हरियाणा के पलवल में जबरदस्त हिंसा हुई।

Agneepath Scheme: उत्तराखंड में ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर विरोध

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गयी सुरक्षा

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में अग्निवीरो द्वारा किए गए प्रदर्शन के बाद ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के मद्देनजर तैनात पुलिसकर्मी।

भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से होगी शुरू

भारत वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा- यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ऊपरी आयु सीमा (भर्ती के लिए) को संशोधित कर 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे युवाओं को लाभ होगा। भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी।

AISA के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में ITO पर पुलिस से भिड़े

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ राजधानी दिल्ली में भी विरोध देखने को मिल रहा है। आइटीओ में शुक्रवार को छात्र संगठन ने अग्निपथ स्कीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इस अग्निपथ स्कीम के विरोध के दौरान पुलिस और छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं में झड़प देखने को मिली है।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में युवाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में युवाओं ने अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ (Agnipath Scheme Protest) विरोध प्रदर्शन किया। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने बताया, कुछ प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव करने का प्रयास किया है, जिसे हमारे अधिकारियों ने नियंत्रित कर दिया। कुछ लोगों को चिन्हित भी किया गया है।

युवाओं से आह्वाहन, देश सेवा में हों शामिल – सेनाध्यक्ष

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने कहा- मैं युवाओं से आह्वाहन करता हूँ कि भारतीय सेना में अग्निवीर बनने के इस अवसर में सम्मिलित हों। सरकार के निर्देशानुसार अग्निपथ योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 की भर्ती के लिए प्रवेश आयु को बढ़ाकर 23 वर्ष करने की एक बार की रियायत दी जा रही है। यह निर्णय उन सभी युवकों को एक अवसर प्रदान करेगा।

विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) के विरोध में चल रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने निम्नलिखित रेलवे स्टेशनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए।

हरियाणा के नारनौल में प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा

हम उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। वे यहां लगाई गई धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन कर रहे हैं: नारनौल डीएसपी, नरेंद्र कुमार

अग्निपथ पर नेताओं के बयान, जानें किसने क्या कहा

प्रियंका गांधी बोलीं- अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) को वापस ले सरकार, अमित शाह ने कही यह बात; जानें अन्य नेताओं ने क्या कहा

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के आवास पर आंदोलनकारियों ने किया हमला

बिहार के बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के आवास पर अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलनकारियों ने हमला किया। रेणु देवी के बेटे ने एएनआई को बताया, बेतिया में हमारे आवास पर हमला किया गया था। हमें बहुत नुकसान हुआ है। वह (रेणु देवी) पटना में है।

भर्ती प्रक्रिया कुछ ही दिनों में होगी शुरू -राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा – भर्ती प्रक्रिया कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रही है। मैं सभी नौजवानों से अपील करता हूं कि वे सेना में भर्ती होने की तैयारी करें।

अचल संपत्तियों के नुकसान का आकलन जारी -रेल मंत्रालय

रेल मंत्रालय ने अपने बयान में कहा- ईसीआर में 3 रनिंग ट्रेनों के कोच प्लस कुल्हरिया (ईसीआर) (बिहार) में एक खाली रेक, बलिया (यूपी) में वाशिंग लाइन में एक स्थिर कोच। इन सभी रोलिंग स्टॉक को अब तक नुकसान हुआ है। अचल संपत्तियों के नुकसान का आकलन और संकलन इतनी जल्दी करना मुश्किल होगा।

सरकार ने ऊपरी आयु सीमा को 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- पिछले 2 वर्षों से भर्ती प्रक्रिया नहीं होने के कारण सशस्त्र बलों में युवाओं को शामिल होने का अवसर नहीं मिला। इस प्रकार … सरकार ने ऊपरी आयु सीमा को 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का निर्णय लिया। यह एक बार की छूट है…।

Agnipath Scheme Updates: अग्निपथ में युवाओं को बेहतर रोजगार देने

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- अग्निपथ में युवाओं को बेहतर रोजगार देने की व्यवस्था है। अगर हम आर्मी में 4 में से 1 को लेंगे तो अन्य 3 लोग अगले 4 साल में नौकरी के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि दंगों में गैर-विधार्थी लोगों की पहचान करें।

Agnipath Scheme Protest: बलिया में प्रदर्शन जारी, भीड़ को तीतर-बितर करने में जुटी पुलिस

अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर बलिया के एसपी आरके नैय्यर ने कहा – बलिया आरएस और स्टेडियम में सभा के बाद, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और डीएम ने छात्रों से बात की और उन्हें तितर-बितर किया। जिसके बाद, कुछ छात्रों ने खिड़की के शीशे को तोड़ने का प्रयास किया और एक खाली सुनसान ट्रेन में आग लगा दी। अलग-अलग इलाकों में गश्त जारी है।

PM Modi Roadshow Dharamshala: PM का धर्मशाला में भव्य स्वागत

Leave a Reply