Parliament Winter Session : संसद का विंटर सेशन आज से, पहले ही दिन हंगामे के आसार

90

नई दिल्ली। Parliament Winter Session : सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत हो गई है। तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में अपनी जीत से उत्साहित भाजपा संसद में विपक्ष को घेरने की कोशिश करेगी। वहीं विपक्षी दल मणिपुर व जांच एजेंसियों की छापेमारी जैसे कुछ विषय उठाने का प्रयास कर सकते हैं।

Agra Road Accident : ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, पांच सवारियों की मौत

नए सिरे से होगा बैठक का आयोजन

सोमवार सुबह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए अपनी रणनीतियों को नए सिरे से तैयार करने के लिए बैठक करेंगे। साथ ही संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ‘अगर विपक्ष संसद को बाधित करता है तो उसे रविवार से भी बुरे नतीजों का सामना करना पड़ेगा।’

15 बैठकें होंगी आयोजित

शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) की 15 बैठकों के लिए एक भारी विधायी एजेंडा पेश किया है, जिसमें औपनिवेशिक युग के आपराधिक कानूनों के स्थान पर लाए गए प्रमुख विधेयक, निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति के लिए एक रूपरेखा प्रदान करने से संबंधित विधेयक शामिल है। संसद में ‘सवाल पूछने के लिए पैसे लेने’ से संबंधित शिकायत पर मोइत्रा को निचले सदन से निष्कासित करने की सिफारिश करने वाली लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट भी सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन में पेश किए जाने के लिए सूचीबद्ध है।

मणिपुर पर चर्चा की मांग

रक्षा मंत्री और लोकसभा में उप नेता राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को हुई सर्वदलीय बैठक में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने मोइत्रा को सदन से निष्कासित करने का कोई भी निर्णय लेने से पहले आचार समिति की रिपोर्ट पर लोकसभा में चर्चा कराने की मांग की थी। विपक्षी नेताओं ने पुराने आपराधिक कानूनों के स्थान पर लाए जा रहे तीन विधेयकों के अंग्रेजी में नाम, मंहगाई, जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और मणिपुर पर चर्चा की मांग की थी।

Delhi Liquor Scam : आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ ईडी ने दायर की चार्जशीट

Leave a Reply