Parliament Session 2022: केंद्र सरकार ने 17 जुलाई को बुलाई सर्वदलीय बैठक

244

नई दिल्ली। Parliament Session 2022:  संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाई है। संसद का मानसून सत्र सुचारू रुप से चले, इसके लिए सभी दलों के नेताओं से चर्चा की जाएगी। सर्वदलीय बैठक 17 जुलाई को सुबह 11 बजे बुलाई गई है। बैठक में शामिल होने के लिए सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बैठक में पीएम मोदी भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा कई बड़े मंत्री इसमें हिस्सा लेंगे।

Rains in South Asia: भारत, पाकिस्तान व बांग्लादेश में बाढ़ का कहर

18 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र

संसद का माननसून सत्र (Parliament Session 2022) 18 जुलाई से शुरू होगा और यह 12 अगस्त तक चलेगा। लोकसभा सचिवालय ने मानसून सत्र को लेकर जानकारी दी थी। सरकार इस सत्र में कई विधेयकों को पेश कर सकती है। सरकार की कोशिश होगी की सत्र के दौरान विधेयक पास करा लिए जाएं। विपक्षी दल सरकार को महंगाई, ईडी, बेरोजगारी के अलावा कई मुद्दों पर घेर सकते हैं। महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन का मुद्दा भी सदन में गरमा सकता है।

द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच मुकाबला

संसद का मानसून सत्र इस बार कई मायनों में अहम है। मानसून सत्र के दौरान ही राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद का चुनाव होना है। 18 जुलाई को देश के अगले राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होगा। 21 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आएंगे। राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच मुकाबला है।

वहीं, उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होगा। इसकी अधिसूचना पांच जुलाई को जारी कर दी गई है। बता दें कि मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

PM Modi Deoghar Visit : पीएम ने दी 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

Leave a Reply