Odisha Train Accident : रेल हादसे को लेकर अधिकारी ने जताई साजिश की आशंका

227

भुवनेश्वर। Odisha Train Accident : ओडिशा में हुए भीषण रेल दुर्घटना को लेकर चौंकाने वाला खुलासा। खुर्दा डीआरएम रिंकेश राय ने भीषण रेल दुर्घटना को लेकर एक विस्फोटक बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि कोई फिजिकल टैपरिंग अर्थात शारीरिक रूप से छेड़छाड़ नहीं करेगा, तो सिग्नल गड़बड़ नहीं होगा। यह तकनीकी रूप से संभव ही नहीं है। उनका स्पष्ट कहना है कि सिग्नल के साथ फिजिकल टैंपरिंग की गई है।

Manipur : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, 100 घरों में लगाई आग

खुर्दा डीआरएम बोले, सिग्‍नल के साथ की गई है छेड़खानी (Odisha Train Accident)

खुर्दा डीआरएम ने कहा कि मुख्य लाइन पर ग्रीन सिग्नल था। प्री कंडीशन ठीक रहेगा, तभी ग्रीन सिग्नल मिलता है। अगर कुछ गड़बड़ी होगी तो कभी भी ग्रीन सिग्नल नहीं मिलेगा, लाल बत्ती जलेगी।

उन्होंने कहा है कि कोरोमंडल एक्सप्रेस जाने वाली मेन लाइन पर ग्रीन सिग्नल रहने की बात डाटा लाॅक से स्पष्ट हो चुकी है। खुर्दा डीआरएम ने कहा कि यही कारण है कि सिग्नल के साथ शारीरिक रूप से छेड़छाड़ किए जाने का संदेह उत्पन्न हो रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इसी गड़बड़ी के कारण इतना बड़ा रेल हादसा हुआ है।

275 लोगों की मौत,1,208 लोग घायल

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को बाहानगा में भीषण रेल हादसा हो गया था। हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई थी और 1,208 लोग घायल हो गए थे। 1009 से अधिक घायलों को छुट्टी दे दी गई है, जबकि अन्य का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पहचान के बाद शवों को परिजनों को भी सौंपा जा रहा है।

Awadhesh Rai Murder Case : मुख्तार अंसारी दोषी करार, दो बजे के बाद सजा का ऐलान

 

Leave a Reply