NCP Working President : प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले बने NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

233

मुंबई। NCP Working President : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में पिछले महीने शरद पवार की ओर से पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद जो भूचाल आया था। हालांकि उसके बाद शरद पवार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा। वही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी संगठन में दो अहम बदलाव किए हैं। पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की घोषणा की है।

Manipur Violence : मणिपुर हिंसा को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार

सुप्रिया और प्रफुल्ल को नए प्रभार सौंपे गए

शरद पवार ने इस घोषणा के साथ ही सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नए प्रभार (NCP Working President) भी  सौंपे। सुप्रिया को महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब का प्रभार दिया गया और प्रफुल्ल पटेल को मध्य प्रदेश, गोवा और राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है।

अजित पवार के लिए झटका

शरद पवार के इस फैसले को अजित पवार के लिए झटका भी माना जा रहा है। हालांकि, अजित पवार की मौजूदगी में ही यह घोषणा की गई। शरद पवार ने 1999 में उनके और पीए संगमा द्वारा स्थापित पार्टी एनसीपी की 25वीं वर्षगांठ पर यह घोषणा की।

शरद पवार ने पिछले महीने की थी इस्तीफे की पेशकश

पवार ने पिछले महीने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसके बाद पार्टी के सदस्यों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक नेताओं ने जोरदार विरोध किया था। पवार की पेशकश पर विचार-विमर्श के लिए गठित एनसीपी पैनल ने 5 मई को उनके इस्तीफे को खारिज कर दिया था और उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया था।

Uttarakhand Government : उत्तराखण्ड सरकार ने जारी किया भ्रष्टाचार के खिलाफ टोल फ्री नम्बर

 

 

Leave a Reply