MP Assembly Election 2023 : ‘एमपी में सरकार बनी तो जातिगत जनगणना कराएंगे’- खरगे

194

सागर। MP Assembly Election 2023 :  मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली हैं। मंगलवार को इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सतना पहुंचे। सतना में एक रैली को सबोधित करते हुए खरगे ने कई एलान किए। खरगे ने इस दौरान बीजेपी सरकार पर निशाना भी साधा है। खरगे ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सिफारिश पर मंजूर किए गए बुंदेलखंड पैकेज को लागू नहीं किया है। खरगे ने राज्य में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) जीतने के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश में जाति जनगणना कराएगी।

Chandrayaan-3 Landing : इसरो ने चंद्रयान 3 पर दिया नया अपडेट, बोला- ऑल इज वेल

महिलाओं को 1500 रुपये देंगे

सबोधित के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। एलपीजी सिलेंडर सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा। महिलाओं को हर महीना 1500 रुपये दिया जाएगा। इसके अलावा सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लाई जाएगी। 100 यूनिट तक बिजली बिल नहीं लिया जाएगा। खरगे ने इस दौरान ये भी कहा कि अब हमारी कार्यसमिति में पिछड़े वर्ग के 6 लोग हैं।

खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना भी साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम ने हिंसा प्रभावित मणिपुर के लोगों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने अनुसूचित जाति के लिए पूजनीय संत रविदास के 100 करोड़ रुपये के मंदिर की सागर में आधारशिला रखी, लेकिन दिल्ली में मूर्ति को ध्वस्त कर दिया गया।

ACS Radha Raturi : मुख्यमंत्री के निर्देश पर राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों की बैठक ली

Leave a Reply