Monsoon Session 2023: विदेश मंत्री के भाषण के बीच मोदी VS ‘इंडिया’ की गूंज

175

नई दिल्ली। Parliament Monsoon Session Video संसद में आज फिर विपक्ष और सरकार के बीच तकरार देखने को मिली। राज्यसभा में आज जैसे ही विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर ने भारत की विदेश नीति में बदलाव के बारे में भाषण देना शुरू किया, तभी एनडीए सांसदों ने राज्यसभा में “मोदी, मोदी” के नारे लगाए। इसके मुकाबला में इंडिया गठबंधन के सांसद ”इंडिया-इंडिया बोलते सुने गए।

Kargil Vijay Diwas : मुख्यमंत्री धामी ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लोकसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित

मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी दलों का विरोध जारी रहने के कारण लोकसभा की कार्यवाही (Monsoon Session 2023) गुरुवार दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने इस मुद्दे को उठाना चाहा। कुछ सदस्यों ने सदन के वेल में नारे लगाए और पोस्टर प्रदर्शित किए।

स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें याद दिलाया कि ऐसा करना उचित नहीं है और कहा कि यह सदन की मर्यादा के खिलाफ है। उन्होंने आगे कहा कि हमें लोगों ने अपने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए चुनकर यहां भेजा है। उन्होंने सदस्यों से अच्छी चर्चा करने का आग्रह किया।

बिरला ने कहा कि आपको पूरा देश देख रहा है और सदन (Monsoon Session 2023) में एक अच्छी परंपरा होनी चाहिए। स्पीकर ने आगे कहा कि वह मुद्दों पर चर्चा के लिए समय देंगे। हालांकि, विपक्षी सदस्यों ने अपना विरोध जारी रखा। हंगामे के बीच, अध्यक्ष ने सात मिनट से भी कम समय में कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी, जबकि प्रश्नकाल के दौरान एक प्रश्न लिया गया था।

Rains Update : 22 राज्यों में तीन दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

Leave a Reply