Sponsored
loading...

उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी : प्रदेश में दो दर्जन की मौत, शनिवार तक होगी बारिश

0
269

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में बुधवार देर रात से शुरू हुई वर्षा अभी भी जारी है। लगातार तीसरे दिन जारी वर्षा अब कहर बन रही है। वर्षा के कारण कई जिलों में मकान गिरने से दो दर्जन लोगों की मौत हो गई है जबकि शिवालिक पहाडिय़ों पर भारी वर्षा ने सहारनपुर में सिद्ध पीठ श्री शाकंभरी देवी परिक्षेत्र में बाढ़ के रूप में तबाही मचा दी है। लखनऊ और आसपास के इलाकों में भारी बारिश जारी है। गुरुवार सुबह से शुरू हुई बारिश जारी बारिश अब कहर बन गई है। मौसम विभाग के मुताबिक यह सिलसिला शनिवार तक जारी रहेगा।

दिल्ली के इंजीनियर ने इंदौर में परिवार सहित की आत्महत्या, होटल के कमरे में बरामद हुआ ये सामान

उत्तर प्रदेश में बीते तीन दिन से जारी वर्षा अब आफत बन गई है। यहां के प्रयागराज मंडल में शुक्रवार तड़के आधा दर्जन जगह पर मकान गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि दस लोग जख्मी हैं। इनका इलाज जारी है। प्रयागराज के साथ प्रतापगढ़ व कौशाम्बी में मकान जर्मीदोज हो गए हैं। लगातार हो रही वर्षा से पुराने और जर्जर भवनों के साथ ही कच्चे मकानों पर शामत है।

अमेठी में दर्जन भर मकान गिरे, दंपती सहित तीन की मौत

अमेठी में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बरसात ने तबाही मचा दी है। सुबह जिले के कई विकास खंडों में एक दर्जन भर मकान ढह गये। भादर विकास खंड छीड़ा गांव में घनघोर बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिर गया। मकान के सामने लगे टीन शेड के नीचे धर्मराज वर्मा (45)व उसकी पत्नी गुड्डा देवी (42) सो रहे थे वह मलबे की चपेट में आने से दोनों की मौके पर मौत हो गई। घर के सामने बने घास फूस के छप्पर के नीचे उसका छोटा पुत्र रंजीत वर्मा (12) अपनी दादी रामकली के साथ सो रहा था दोनों बाल-बाल बच गए। दूसरी घटना अमेठी कोतवाली क्षेत्र के जगतपुर गांव मजरे चतुर्भुजपुर निवासी राम आसरे (65) के घर की कच्ची दीवार ढह गई, मलबे की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।

कानपुर आसपास और बुंदेलखंड में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

गुरुवार रात से हो रही मूसलधार बारिश से बुंदेलखंड , फतेहपुर, कानपुर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। फतेहपुर और हमीरपुर में भारी बारिश से सड़कें लबालब हो गयी और घरों में पानी भर गया है। फतेहपुर के जिला अधिकारी ने कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों में 29 सितंबर तक अवकाश कर दिया है।

मऊआइमा में घर की दीवार गिरी, दो की गई जान

प्रयागराज जनपद में मऊआइमा थाना क्षेत्र के सिसवां गांव में गुरुवार की देर रात कच्चे घर की दीवार गिर गई। इस हादसे में एक बालक और एक युवक की मौत हो गई। मलबे की जद में राम सागर 35 और प्रियांशु दो वर्ष आ गए। राम सागर पुत्र रमेश सोरांव थाना क्षेत्र के मोरहू गांव का रहने वाला था। वह सिसवां गांव स्थित अपनी ससुराल आया था।

प्रतापगढ़ में दीवार ढहने से तीन की मौत, एक दर्जन घायल

प्रतापगढ़ जनपद में मंगरौरा कंधई के सराय रजई गांव में बारिश के कारण शोभनाथ का घर गुरुवार की रात में गिर गया। मलबे में दबकर आठ वर्ष की बालिका की मौत हो गई। दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। ग्रामीणों ने राहत कार्य शुरू करके तीनों को बाहर निकाला लेकिन बालिका को नहीं बचाया जा सका।

प्रतापगढ़ के उदयपुर थाना छेत्र के पूरे निहाल सिंह चाहिन गांव के विजय बहादुर कोरी का कच्चा मकान गिरने से चार लोग दबे। इसमें तीन घायल एक कि मौत हो गई। प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर सुहाग गांव में शुक्रवार की भोर में दीवार गिरने से पांच लोग घायल हो गए। इनमें से दो लोगों को गंभीर हाल में इलाज के लिए प्रयागराज के अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

सीएम का मदद का निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को दिए मदद के निर्देश हैं। भारी बारिश के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रभावित जिलों के अधिकारियों को लेगों को तत्काल मदद उपलब्ध कराने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अधिकारी घरों से निकलकर जहां भी जलभराव या अन्य कोई दिक्कत है वहां पहुंचकर लोगों को सहायता उपलब्ध कराएं।

KCB 11: दिल्ली की दिव्या ने जीता 25 लाख, कभी रहना पड़ा था कई दिनों तक बेघर

 

loading...

LEAVE A REPLY