Lokmanya Tilak National Award : लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित हुए पीएम

184

मुंबई। Lokmanya Tilak National Award : आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पुणे के दौरे पर है। जहां उन्हें लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद रहे। शरद पवार के साथ सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने मंच साझा किया।

Nuh Haryana Violence : नूंह में हिंसा में दो होमगार्ड समेत तीन की मौत, राज्य में अलर्ट

पीएम मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुस्कार (Lokmanya Tilak National Award) एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में मिला। इस दौरान प्रधानमंत्री मंच पर मौजूद पवार से गर्मजोशी के साथ मिले। पीएम मोदी की किसी बात पर एनसीपी प्रमुख खुलकर हंसते दिखे। हालांकि, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। दरअसल, आज लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की 103वीं पुण्यतिथि है। इसलिए पीएम मोदी को पुरस्कार देने के लिए आज का दिन चुना गया।

पीएम मोदी ने किया सावरकर का जिक्र

पुणे में लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी में लोकमान्य तिलक की भूमिका, उनके योगदान को चंद घटनाओं और शब्दों में समेटा नहीं जा सकता। लोकमान्य तिलक में युवा प्रतिभाओं को पहचानने की अद्वितीय क्षमता थी, वीर सावरकर इसका एक उदाहरण थे। मंच पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी मौजूद रहे। शरद पवार इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

पवार एक तरफ विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं और अगली बैठक की मेजबानी करेंगे तो दूसरी तरफ वे पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर रहे हैं। इससे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता असहज महसूस कर रहे हैं।

Uttarakhand Cabinet Expansion : दिल्ली दौरे पर CM धामी, PM मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

Leave a Reply