Land for Job Scam : दिल्ली से लेकर बिहार तक ED की छापेमारी

196

नई दिल्ली/पटना। Land for Job Scam  ईडी ने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेलवे में जमीन के बदले नौकरी घोटाला के मामले में अपनी जांच तेज कर दी है। ईडी अधिकारियों ने बिहार, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई के ठिकानों पर छापा मारा है। छापेमारी लालू यादव के अलावा उनकी बेटियों के ठिकानों पर भी हुई है।

Maa Purnagiri Fair : का मुख्यमंत्री धामी ने किया शुभारंभ

रागिनी, चंदा, हेमा यादव के ठिकानों पर छापा

वहीं अधिकारियों ने बताया कि पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई में छापेमारी की गई। ईडी ने लालू यादव की बेटी रागिनी, चंदा और हेमा यादव के ठिकानों पर छापा मारा है। इसके अलावा पूर्व आरजेडी विधायक अबु दुजाना के घर पर भी छापेमारी की है।

चार्जशीट दायर कर चुकी है CBI

बता दें की सीबीआई इस मामले (Land for Job Scam)  में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव और 14 अन्य आरोपियों के खिलाफ साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की है। अधिकारियों ने बताया की सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है।

लालू और राबड़ी से पूछताछ हो चुकी है

मंगलवार को सीबीआई ने लालू यादव और उनकी बेटी मीसा भारती से पूछताछ की थी। इससे एक दिन पहले राबड़ी देवी से भी पूछताछ हुई थी। बता दें कि सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण के बाद लालू यादव 11 फरवरी को दिल्ली लौटे थे।

लालू यादव और मीसा भारती से पांच घंटे तक चली पूछताछ

किडनी का प्रत्यारोपण कराने के बाद लालू फिलहाल अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर हैं। पूछताछ के लिए सीबीआई के आठ अधिकारियों की टीम मंगलवार की सुबह दिल्ली के पंडारा पार्क में मीसा भारती के आवास पर दो कारों में पहुंची थी। सीबीआई ने लालू यादव और मीसा भारती से लगभग पांच घंटे तक पूछताछ की थी। पहले चरण में तीन घंटे तक पूछताछ हुई और फिर लंच के बाद करीब दो घंटे तक पूछताछ हुई।

Film Company Junglee Pictures : ने सीएम धामी का अदा किया धन्यवाद

 

Leave a Reply