INDIA Alliance Meeting: विपक्षी गठबंधन की बैठक शुरू; भाजपा ने कसा तंज

159

INDIA Alliance Meeting: शनिवार को विपक्षी गठबंधन की वर्चुअली बैठक शुरू हो गई है। बता दें कि इस बैठक में गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे के लिए रणनीति बनाने और गठबंधन का संयोजक बनाने पर चर्चा हो सकती है। वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं हो रही हैं। ऐसे में विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा है।

Dry Day : 22 जनवरी को राज्य में रहेगा ड्राई डे, मुख्यमंत्री ने दिये निर्देश

टीएमसी और कांग्रेस में नहीं बन पा रही सहमति

वहीं ममता बनर्जी के बैठक में शामिल ना होने पर टीएमसी ने कहा कि उन्हें बैठक के लिए शॉर्ट नोटिस पर सूचना दी गई और साथ ही कांग्रेस ने बैठक के एजेंडे के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी। हाल के दिनों में यह दूसरी बार है जब टीएमसी ने कांग्रेस के साथ बैठक से इनकार किया है।

गुरुवार को ही टीएमसी ने बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ बैठक से इनकार कर दिया था। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटें देने की पेशकश कर रही हैं और ज्यादा से ज्यादा तीन पर वह मान सकती हैं, लेकिन कांग्रेस इस पर सहमत नहीं है।

संयोजक पद के लिए नीतीश कुमार के नाम की चर्चा

विपक्षी गठबंधन (INDIA Alliance Meeting) के संयोजक पद के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नाम की चर्चा है। जदयू चाहती है कि नीतीश कुमार को संयोजक पद की जिम्मेदारी मिले क्योंकि उन्हीं की पहल पर विपक्षी पार्टियां एकजुट हुईं। हालांकि ममता बनर्जी की पार्टी द्वारा इसका विरोध भी हो रहा है।

Leave a Reply