Income Tax Department Raid : BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग की तलाशी

286

नई दिल्ली। Income Tax Department Raid  मंगलवार को अधिकारी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दफ्तर पर तलाशी ले रहे हैं। अधिकारी बीबीसी दफ्तर पहुंचे और कर्मचारियों के फोन बंद करवा दिए। सूत्रों के अनुसार आईटी अधिकारी बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर पर तलाशी ले रहे हैं। साथ ही बीबीसी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। दिल्ली में बीबीसी का दफ्तर केजी मार्ग स्थित एचटी हाउस बिल्डिंग में है।

Police Station Inauguration : CM ने 6 नए पुलिस थानों एवं 20 चौकियों का किया उद्घाटन

कांग्रेस ने तलाशी को बताया अघोषित आपातकाल

बीबीसी के दफ्तर पर तलाशी को कांग्रेस ने अघोषित आपातकाल बताया है। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। ट्वीट में लिखा है, “पहले बीबीसी की डॉक्युमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब बीबीसी पर आईटी का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल।”

जयराम रमेश ने सरकार पर साधा निशाना (Income Tax Department Raid)

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी इस तलाशी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यहां हम अदाणी के मामले में JPC की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार बीबीसी के पीछे पड़ी हुई है। विनाशकाले विपरीत बुद्धि।

बीबीसी की विवादित डॉक्युमेंट्री पर प्रतिबंध (income Tax raid at BBC Delhi office)

बता दें कि बीबीसी हाल ही में अपनी विवादित डॉक्युमेंट्री को लेकर चर्चा में रहा था। ये डॉक्युमेंट्री 2002 गुजरात दंगों पर बनाई गई थी। केंद्र सरकार द्वारा इस डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। देश की कई यूनिवर्सिटियों में इसकी स्क्रीनिंग के लिए बवाल भी हुआ था।

Uttrakhand : मुख्यमंत्री ने ली विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक

Leave a Reply