Manipur : मणिपुर हिंसा को देखते हुए राजीव सिंह होंगे राज्य के नए डीजीपी

224

Manipur : मणिपुर हिंसा की घटनाओं को देखते हुए केंद्र सरकार ने राजीव सिंह को मणिपुर का नया डीजीपी नियुक्त किया है। पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्मस विभाग के विशेष सचिव ने आदेश जारी कर कहा कि राजीव सिंह तत्काल प्रभाव से मणिपुर के नए डीजीपी होंगे। राजीव सिंह, पी डोंगेल की जगह लेंगे।

Nepal PM India Visit : भारत-नेपाल के बीच कई समझौतों पर मुहर

त्रिपुरा कैडर से मणिपुर कैडर में हुआ तबादला

अमित शाह के मणिपुर दौरे के बीच में यह आदेश आया है। गृह मंत्रालय ने जनहित में विशेष मामले के तहत पॉलिसी में राहत देते हुए राजीव सिंह की तैनाती हुई । राजीव सिंह 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वह सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर जनरल के पद पर तैनात रह चुके हैं। गृह मंत्रालय ने राजीव सिंह को त्रिपुरा कैडर से तीन साल के डेप्युटेशन पर मणिपुर कैडर में ट्रांसफर दिया है।

मणिपुर में 3 मई को हिंसा (Manipur) भड़कने के तुरंत बाद ही केंद्र सरकार ने सीआरपीएफ के पूर्व मुखिया कुलदीप सिंह को मणिपुर सरकार का सुरक्षा सलाहकार नियुक्त कर दिया था। मणिपुर में बीते करीब एक महीने से जातीय हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। राज्य में जारी हिंसक घटनाओं में अभी तक 80 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है।

बुधवार रात को हुई खुंबी पुलिस स्टेशन में गोलीबारी

बुधवार रात को पुलिस और उग्रवादियों के बीच  तांगजेंग इलाके में खुंबी पुलिस स्टेशन में गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। कुकी उग्रवादियों के साथ ये मुठभेड़ हुई। घायलों को इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही इंफाल पूर्व के चानुंग इलाके में भी भारी गोलीबारी की खबर है। हालांकि वहां किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

BJP United Front State Working Committee : की बैठक को CM ने किया संबोधित

Leave a Reply