Gautam Adani : हिंडनबर्ग रिपोर्ट हमारी छवि खराब करने की कोशिश-अदाणी

217

नई दिल्ली: Gautam Adani  अरबपति कारोबारी गौतम अदाणी ने हिंडनबर्ग को लेकर पहली बार अपनी चुपी छोड़ी है। गौतम अदाणी ने अपने कंपनी के शेयरधारकों को एनुअल जनरल मीटिंग में संबोधित किया। गौतम अदाणी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को बारे में कहा कि यह रिपोर्ट कंपनी की छवि को खराब करने की कोशिश थी।

Uttarakhand Flood : सीएम धामी ने आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से अतिवृष्टि की ली जानकारी

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को गलत और बदनाम आरोपों का संयोजन : अदाणी

गौतम अदाणी ने अपने संबोधित में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को गलत और बदनाम आरोपों का संयोजन बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में ज्यादातर जानकारी 2004 से 2015 के बीच की है और उस वक्त सभी का निपटान अधिकारियों द्वारा किया गया था। गौतम अदाणी ने रिपोर्ट जारी करने के समय पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने कंपनी के फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर से ठीक पहले रिपोर्ट जारी की थी।

हर 18 महीने में देश की जीडीपी 1 ट्रिलियन डॉलर बढ़ेगी

आगे गौतम अदाणी ने 2050 तक 25 से 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए भारत के विकास पथ को मान्य करते हुए कहा कि अनुमान है कि भारत अगले दशक के भीतर हर 18 महीने में जीडीपी में एक ट्रिलियन डॉलर जोड़ देगा। इसके अलावा अदाणी ने कहा कि भारत का शेयर बाजार पूंजीकरण 2050 तक बढ़कर 40 ट्रिलियन डॉलर से अधिक हो जाएगा।

अपने संबोधन में गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने अदाणी ग्रुप की चल रही प्रमुख परियोजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने नवी मुंबई एयरपोर्ट और कॉपर स्मेल्टर के बारे में शेयरधारकों को बताया।

इसके अलावा अदाणी ने कहा कि अदाणी एंटरप्राइजेज के FY23 EBITDA में नए व्यवसाय का योगदान 50 फीसदी है, हम 2030 तक 45 GW नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता के लक्ष्य की पुष्टि करते हैं। गौतम अदाणी ने कहा कि अदाणी ग्रुप भारत की नेट शून्य यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है। गौतम अदाणी ने कहा, मार्च 2023 में, हमने अस्थिर बाजार स्थितियों के बावजूद GQG भागीदारों के साथ 1.87 बिलियन डॉलर का द्वितीयक लेनदेन सफलतापूर्वक निष्पादित किया था।

अदाणी टोटल गैस का 2023 में राजस्व में 46 फीसदी बढ़ा राजस्व

साथ ही गौतम अदाणी ने कहा कि अदाणी टोटल गैस लिमिटेड ने 2023 में राजस्व में 46 फीसदी की वृद्धि के साथ 1,24,000 घरों तक स्वच्छ खाना पकाने के ईंधन की पहुंच को बढ़ाकर 4,683 करोड़ रुपये कर दिया।

Amit Shah on Drugs : मादक पदार्थों की तस्करी व राष्ट्रीय सुरक्षा के सबंध में अमित शाह ने ली बैठक, सीएम ने किया वर्चुअल प्रतिभाग

 

 

 

Leave a Reply