Delhi Mayor Election : हंगामे के चलते तीसरी बार टला मेयर चुनाव

233

नई दिल्ली। Delhi Mayor Election  सोमवार को एक बार फिर से दिल्ली में मेयर का चुनाव नहीं पाया है। हंगामे के चलते सदन की बैठक हुई स्थगित। आम आदमी पार्टी ने मेयर का चुनाव न हो पाने के कारण बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही साथ AAP ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी संविधान को नहीं मानती है, वह सिर्फ गुंडागर्दी को मानती है।

India Energy Week 2023 : पीएम मोदी ने किया इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन

 मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर गैरकानूनी काम करने का लगाया आरोप

सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी सिर्फ गुंडागर्दी के सहारे सदन को चलाना चाहती है। बीजेपी दिल्ली को मेयर नहीं मिलने दे रही है। जनता ने आम आदमी पार्टी को जनादेश दिया, लेकिन अफसरों के माध्यम से बीजेपी एमसीडी को चला रही है। मनीष ने कहा कि महापौर के चुनाव में भाजपा आज गैर कानूनी कार्य किया है। जानबूझकर आज फिर निगम के महापौर का चुनाव रोक दिया गया है।

मेयर चुनाव के लिए SC जाएगी AAP (Delhi Mayor Election)

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि निगम सदन में पीठासीन अधिकारी ने भाजपा के इशारे पर महापौर चुनाव में गैर कानूनी तरीके से एल्डरमैन के वोट डलवाने के लिए रूलिंग दे दी, इसके बाद हमारे दो विधायकों को वोट डालने देने पर रोक लगा दी। हमारे पार्षदों ने अपनी बात रखी तो सदन स्थगित कर दिया गया।

सिसोदिया ने प्रेस वार्ता में आगे कहा कि पूरी दिल्ली देख रही है कि यह क्या हो रहा है और क्यों किया जा रहा है। इन्हें पता है कि हमारा महापौर बनते ही इनके 15 साल के चिट्ठे खुल जायेंगे। इनके गैरकानूनी कार्य के विरोध में हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली मेयर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों के चुनाव को लेकर सोमवार यानी 6 फरवरी की तारीख निर्धारित की गई थी। सोमवार को मेयर चुनाव के लिए बैठक शुरू हुई। हालांकि, सदन में हंगामे के चलते कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

यह लगातार तीसरी बार है, जब मेयर का चुनाव नहीं हो सका है। पिछले साल 4 दिसंबर को हुए निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद सदन की दो बार बैठक हुई, लेकिन भाजपा और आप के सदस्यों के बीच हंगामे के कारण मेयर का चुनाव नहीं हो सका।

RSS on Mohan Bhagwat : भागवत के बयान के बाद संघ ने बताया ‘पंडित’ का अर्थ

 

Leave a Reply