CM Jagan Reddy meets PM: कई परियोजनाओं पर हुई चर्चा

251

नई दिल्ली। CM Jagan Reddy meets PM:  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। तीन महीने में सीएम रेड्डी की प्रधानमंत्री के साथ यह दूसरी मुलाकात है। माना जा रहा है कि वित्त पोषण, पोलावरम बांध और नए मेडिकल कालेजों की मंजूरी आदि सहित राज्य के विकास से जुड़े मुद्दे इस मुलाकात में सामने आए होंगे। राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आए रेड्डी के कुछ वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलने की उम्मीद है। रेड्डी इस साल की शुरुआत में भी मोदी से मिल चुके हैं।

Central regional council की 23वीं बैठक में CM धामी और अमित शाह ने किया प्रतिभाग

अप्रैल में एक बैठक में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम नरेन्द्र मोदी (CM Jagan Reddy meets PM) को थीपोलावरम परियोजना, कडप्पा इस्पात संयंत्र, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्र व्यक्तियों के चयन में तर्कसंगतता, और तेलंगाना से राज्य को बकाया आदि सहित कई परियोजनाओं और मुद्दों के बारे में जानकारी दी थी।

उस समय जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विकास कार्यों पर चर्चा, पोलावरम परियोजना सुर्खियों में रही। रेड्डी ने पोलावरम परियोजना के संशोधित अनुमानों को प्रधानमंत्री के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि 11 फरवरी, 2019 को आयोजित तकनीकी सलाहकार समिति ने पोलावरम परियोजना के अनुमानों को संशोधित कर रु. 55, 548.87 करोड़ कर दिया था।

सीएम रेड्डी ने कई परियोजना समेत परिवारों के पुनर्वास पर भी चर्चा की

सीएम रेड्डी ने कहा था, “राज्य को परियोजना को पूरा करने के लिए 31,118 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी। निर्माण पर 8,590 करोड़ रुपये और भूमि अधिग्रहण और पुनर्वास के लिए 22,598 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।” इससे पहले की बैठक में सीएम ने पोलावरम परियोजना के कारण विस्थापित हुए परिवारों के पुनर्वास के लिए भुगतान की प्रक्रिया पर भी चर्चा की। सीएम ने आरएंडआर पैकेज का भुगतान सीधे उनके बैंक खातों में करने का अनुरोध किया।

Bihar Teacher Protest: शिक्षक भर्ती मांग को लेकर पटना में हंगामा

Leave a Reply