Chhattisgarh ED Raid : छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के ठिकानों पर ईडी का छापा

175

रायपुर। Chhattisgarh ED Raid :  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को तलाशी ली है। ईडी के इस कदम को साल के अंत में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Ministry of Education : बोर्ड परीक्षाओं में हुए बड़े बदलाव, अब दो बार होंगे एग्जाम

सीएम का गृह मंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ओएसडी के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। सीएम ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहाँ ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।”

ED भेजकर अमूल्य तोहफा दिया (Chhattisgarh ED Raid)

अपने सहयोगियों के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र की सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री और अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार और मेरे OSD सहित करीबियों के यहां ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।

विनोद वर्मा के घर चल रही छापेमारी

दरअसल, सीएम भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के घर पर सुबह से ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी की छापेमारी किस मामले को लेकर चल रही है, यह स्पष्ट नहीं है। वहीं, ईडी की कई टीमें सीएम के करीबियों के ठिकानों पर अलग-अलग दबिश दी है।

62 साल के हुए सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को हुआ है। वह आज 62 साल के हो गए हैं। बर्थडे पर पत्नी ने तिलक लगाकर लंबी उम्र की कामना की हैं। भूपेश बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं। 2018 में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद वह मुख्यमंत्री बने हैं।

Chandrayaan-3 Landing : ISRO के मिशन पर टिकी दुनिया की निगाहें

 

 

Leave a Reply