BSEB Inter Result 2023 : बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है शुरू

629

BSEB Inter Result 2023 : मंगलवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 परीक्षाफल घोषित करेगी। 21 मार्च 2023 की दोपहर 2 बजे बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 की घोषणा राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर करेंगे। इस अवसर पर बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर के साथ-साथ दीपक कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे। शिक्षा मंत्री बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 के साथ-साथ बिहार बोर्ड 12वीं टॉपर्स के नामों की भी घोषणा करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें की आप अपना रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर एक्टिव लिंक से देख सकेंगे।

Waris Punjab De : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पुलिस ने किया डिटेन

शिक्षा मंत्री द्वारा घोषित किया जाएगा रिजल्ट

आज, 21 मार्च को दोपहर 2 बजे बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 की घोषणा की जाएगी। बता दें की रिजल्ट का परिणाम शिक्षा मंत्री द्वारा घोषित किया जाएगा। इसके लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा।

अगर कम मार्क्स आए तो ये हैं विकल्प

12वीं रिजल्ट 2023 के अंतर्गत यदि छात्र अपने मार्क्स को स्वयं के अनुमानों से कम पाते हैं तो वे स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन प्रक्रिया 23 मार्च से आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। आखिरी तारीख 30 मार्च है। इसके अतिरिक्त परीक्षा किसी विषय के लिए फिर से परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

जल्द की जाएगी टॉपर्स के नामों की घोषणा

बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार हुआ ख़त्म। राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री द्वारा नतीजे घोषित किए जाने और टॉपर्स के नामों की घोषणा के बाद परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे।

क्या करें अगर न दिखे परिणाम

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 यदि एक बार में नहीं दिखता है को परीक्षार्थियों को घबराना नहीं चाहिए बल्कि अपने रोल नंबर की जांच करते हुए फिर से प्रयास करना चाहिए। कई बार जल्दबाजी में छात्र गलत रोल नंबर भर देते हैं और परिणाम नहीं दिखता।

एक बार में ऐसे देखें परिणाम (BSEB Inter Result 2023)

बीएसईबी इंटर रिजल्ट 2023 को परीक्षार्थी एक बार में देखने के लिए अपना रोल नंबर बिहार बोर्ड रिजल्ट पेज पर दर्ज करने के बाद इसकी फिर से जांच कर लें। कई बार हड़बड़ी में छात्र गलत रोल नंबर भर देते हैं और परिणाम नहीं दिखता, जिससे वे परेशान हो जाते हैं।

शिक्षा मंत्री का हो रहा इंतजार

बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों का इंतजार कुछ ही मिनटों में समाप्त होने जा रहा है। राज्य शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर कुछ ही मिनटों में बीएसईबी इंटर रिजल्ट 2023 घोषित करेंगे। इसके लिए बोर्ड द्वारा पहले ही अधिसूचना जारी की गई थी। इस क्रम में अब शिक्षा मंत्री का इंतजार किया जा रहा है।

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में बारिश ने बढ़ाई ठंड, बर्फबारी का येलो अलर्ट

 

 

Leave a Reply