Karnataka Assembly elections : भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

203

Karnataka Assembly elections : मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। बात दें कि इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं, जो कि राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे।

Atiq Ahmed News : अतीक गैंग का एक और शूटर आसाद कालिया गिरफ्तार

चार महीने में आठ बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं पीएम

पीएम मोदी चार महीने में आठ बार कर्नाटक की यात्रा कर चुके हैं, जो 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से एक साल में सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। आने वाले दिनों में उनके कई और दौरे होने की उम्मीद है। चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद नौ अप्रैल को प्रधानमंत्री ने कर्नाटक का पहला दौरा किया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly elections) के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। इसके लिए राज्य इकाई कार्यक्रम पर काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक, चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में, जो 6 से 8 मई तक हो सकता है, पीएम राज्य में उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो कांग्रेस और जेडीएस के गढ़ रहे हैं।

2015 से पीएम कर चुके है 32 बार कर्नाटक के दौरा

जनवरी 2015 से पीएम मोदी कुल 32 बार कर्नाटक के दौरा पर गए हैं। इनमें से लगभग 25 फीसदी दौरे चुनावी साल में हुए हैं। मोदी ने एक साल में दूसरी सबसे अधिक कर्नाटक यात्रा 2018 में की थी, यह भी एक चुनावी साल था। उस साल सात में से छह दौरे चुनाव से पहले हुए थे। इनमें से पांच यात्राएं गैर-आधिकारिक थीं। उन्होंने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद या भाजपा के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए राज्य का दौरा किया था।

High level meeting : CM धामी ने की सैन्य धाम की उच्च स्तरीय बैठक

Leave a Reply